25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डीआरएस में और सुधार की गुंजाइश : वकार

कराची : पाकिस्तान के मुख्य कोच वकार युनूस का मानना है कि अंपायरों के फैसले की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) में और सुधार की गुंजाइश है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा कि अधिकांश समय डीआरएस में टीवी अंपायर मैदानी अंपायरों के फैसले को बरकरार रखते हैं. वह कल रात दुबई में सीनियर बल्लेबाज यूनिस खान […]

कराची : पाकिस्तान के मुख्य कोच वकार युनूस का मानना है कि अंपायरों के फैसले की समीक्षा प्रणाली (डीआरएस) में और सुधार की गुंजाइश है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान ने कहा कि अधिकांश समय डीआरएस में टीवी अंपायर मैदानी अंपायरों के फैसले को बरकरार रखते हैं. वह कल रात दुबई में सीनियर बल्लेबाज यूनिस खान के सम्मान में आयोजित समारोह में बोल रहे थे. यूनिस का पाकिस्तान के लिये सर्वाधिक टेस्ट रन बनाने और टेस्ट शतक बनाने के लिये सम्मान किया गया था.

वकार ने मैनेजर इंतिखाब आलम और पाकिस्तान टीम के साथ समारोह में भाग लिया. उन्होंने कहा ,‘‘ मेरा मानना है कि यदि अंपायर ने नाट आउट करार दिया है और रिप्ले बताता है कि गेंद स्टम्प पर जा रही थी और 25 प्रतिशत का भी मार्जिन हो तो फैसला बदल देना चाहिये और बल्लेबाज को आउट दिया जाना चाहिये. फिलहाल अंपायर आम तौर पर मैदानी अंपायरों के फैसले को ही बरकरार रखते हैं.”

उन्होंने कहा कि इस व्यवस्था पर फिर गौर करने की जरुरत है. उन्होंने कहा कि तकनीक को फैसले के सभी पहलुओं को कवर करना चाहिये जिसमें गेंद की लैंग्थ और हाइट , साउंड और हाटस्पाट शामिल है. वकार ने यह भी कहा कि पाकिस्तान को और टेस्ट दिये जाने चाहिये. उन्होंने कहा ,‘‘ मेरा मानना है कि टेस्ट क्रिकेट अभी भी क्रिकेट में सर्वोच्च स्थान पर है और अधिक टेस्ट खेलकर ही खिलाड़ी बेहतर हो सकते हैं.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें