रोहित ने कहा, आग का जवाब आग से देंगे

पर्थ : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीमित ओवरों की आगामी श्रृंखला में दोनों टीमों की कडी़ प्रतिद्वंद्विता एक बार फिर नजर आएगी और भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा है कि यह श्रृंखला ‘आग का जवाब आग से देने’ की तरह होगी. पांच एकदिवसीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला 12 जनवरी से […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 8, 2016 6:55 PM

पर्थ : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच सीमित ओवरों की आगामी श्रृंखला में दोनों टीमों की कडी़ प्रतिद्वंद्विता एक बार फिर नजर आएगी और भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा ने कहा है कि यह श्रृंखला ‘आग का जवाब आग से देने’ की तरह होगी.

पांच एकदिवसीय और तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला 12 जनवरी से शुरू होगी. ऑस्ट्रेलिया ने अपनी पिछली टेस्ट श्रृंखला में वेस्टइंडीज पर एकतरफा जीत दर्ज की जबकि भारत को भी टेस्ट श्रृंखला में दक्षिण अफ्रीका को हराने में कोई परेशानी नहीं हुई.
रोहित ने ‘बीसीसीआई.टीवी’ से कहा, ‘‘यह आग का जवाब आगे से देने की तरह होगा. दोनों टीमें श्रृंखला जीतने के लिए जी जान लगा देंगी.” दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला में आसान जीत के बाद रोहित का मानना है कि पांच दिवसीय प्रारुप से एकदिवसीय प्रारुप में आना मुश्किल नहीं होगा.
उन्होंने कहा, ‘‘मेरे लिए दो प्रारुपों के बीच सामंजस्य बैठाना लय से जुडा़ है. पेशेवर क्रिकेटर के तौर पर हम लंबे समय से प्रारुप बदल रहे है. और अब हम इसके आदी हो गए हैं. यह सिर्फ सही मानसिकता के साथ उतरना है. यह समझना बेहदम महत्वपूर्ण है कि हमारे मजबूत और कमजोर पक्ष क्या हैं और इसके अनुसार तैयार होनी चाहिए. किसी भी प्रारुप में तैयारी अहम है.”
रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के पिछले दौरे को याद करते हुए कहा, ‘‘हमने यहां जो पिछली श्रृंखला (2014 में) खेली थी वह काफी करीबी रही थी. नतीजा हमारे पक्ष में नहीं रहा लेकिन हमने अंत तक संघर्ष किया. हमने अच्छा और सकारात्मक क्रिकेट खेला और इस बार भी हम ऐसा ही करना चाहते हैं.” वर्ष 2008 में पहली बार ऑस्ट्रेलिया दौरा करने वाले रोहित इसके बाद दो बार और यहां आ चुके हैं और पिछली बार वह 2015 एकदिवसी विश्व कप के लिए यहां आए थे.
भारतीय टीम दौरे की शुरुआत से काफी समय पहले यहां आ गई है. रोहित ने कहा, ‘‘पहले एकदिवसीय से पहले हमें तैयारी के लिए लगभग एक हफ्ते का समय मिला है. हमें पता है कि पर्थ के हालात में क्या उम्मीद की जा सकती है. मैं अतीत में यहां खेल चुका हूं. मैं लय में आने की कोशिश करुंगा.” उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपने बेसिक्स सही रखूंगा. मैं कुछ नया करने की कोशिश करुंगा और देखूंगा कि मेरे लिए क्या चीज काम कर रही है. यह रोमांचक स्थल है और पिच से मिलने वाले उछाल को देखते हुए अच्छे शाट पर काफी रन बनाए जा सकते हैं.”

Next Article

Exit mobile version