ऑस्‍ट्रेलियाई धरती पर रोहित से पहले भी इन खिलाडियों ने मचाया है धमाल

नयी दिल्‍ली : टीम इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला वनडे कल पर्थ में गवां दिया, लेकिन यह मैच लंबे समय तक लोगों को याद रहेगा. टीम इंडिया के धमाकेदार बल्‍लेबाज रोहित शर्मा सहित कई खिलाडियों ने पर्थ में रिकार्डों की झड़ी लगा दी. रोहित शर्मा ने कल ऑस्‍ट्रेलियाई धरती पर अपना उच्‍चतम स्‍कोर बनाया. […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 13, 2016 4:46 PM

नयी दिल्‍ली : टीम इंडिया ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अपना पहला वनडे कल पर्थ में गवां दिया, लेकिन यह मैच लंबे समय तक लोगों को याद रहेगा. टीम इंडिया के धमाकेदार बल्‍लेबाज रोहित शर्मा सहित कई खिलाडियों ने पर्थ में रिकार्डों की झड़ी लगा दी.

रोहित शर्मा ने कल ऑस्‍ट्रेलियाई धरती पर अपना उच्‍चतम स्‍कोर बनाया. रोहित ने 171 रनों की नाबाद पारी खेली. यह किसी भी भारतीय खिलाड़ी द्वारा ऑस्‍ट्रेलियाई धरती पर बनाया गया सबसे विशाल स्‍कोर है. हालांकि ऑस्‍ट्रेलियाई धरती पर रोहित शर्मा से पहले भी कई खिलाडियों ने अपना रंग जमाया है.

ऑस्‍ट्रेलियाई धरती पर रोहित से पहले भी इन खिलाडियों ने मचाया है धमाल 5

इसमें सबसे उपर वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम के खूंखार बल्‍लेबाज क्रिस गेल का नाम आता है. क्रिस गेल ऑस्‍ट्रेलिया की धरती में सबसे अधिक व्‍यक्तिगत स्‍कोर करने वाले बल्‍लेबाज हैं. गेल ने 2015 में जिंबाब्‍वे के खिलाफ महज 147 गेंदों में ही डबल सेंचुरी 215 रन की पारी खेली थी.

ऑस्‍ट्रेलियाई धरती पर रोहित से पहले भी इन खिलाडियों ने मचाया है धमाल 6

इस मामले में ऑस्‍ट्रेलिया के तूफानी बल्‍लेबाज डेविड वार्नर दूसरे नंबर पर आते हैं. अफगानिस्‍तान टीम के बॉलरों की धुनाई करते हुए वार्नर ने 133 गेंदों पर 178 रनों की पारी खेली है. तीसरे स्‍थान पर ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी मार्क वॉ हैं. वॉ ने 2001 में वेस्‍टइंडीज के खिलाफ 148 गेंदों में 173 रनों की पारी खेली थी.

ऑस्‍ट्रेलियाई धरती पर रोहित से पहले भी इन खिलाडियों ने मचाया है धमाल 7

चौथे नंबर पर ऑस्‍ट्रेलिया टीम के सबसे सफल विकेट कीपर बल्‍लेबाज एडम गिलक्रिस्‍ट हैं. गिली ने 2004 में मात्र 126 गेंदों में 172 रन बना दिया था और कई रिकार्ड तोड़ डाले थे. पांचवें नंबर रोहित शर्मा ने अपना नाम दर्ज करा लिया है.

ऑस्‍ट्रेलियाई धरती पर रोहित से पहले भी इन खिलाडियों ने मचाया है धमाल 8

Next Article

Exit mobile version