टीम नहीं जीतती तो फिर शतक के कोई मायने नहीं : रोहित शर्मा

पर्थ : रोहित शर्मा के पिछले तीन शतक भारतीय टीम को जीत नहीं दिला पाए और इस बल्लेबाज का मानना है कि अगर टीम हार जाए तो सर्वश्रेष्ठ पारियां भी खिलाड़ी को संतुष्टि नहीं देती. रोहित ने कल यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में नाबाद 171 रन की पारी खेली लेकिन […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 13, 2016 5:04 PM

पर्थ : रोहित शर्मा के पिछले तीन शतक भारतीय टीम को जीत नहीं दिला पाए और इस बल्लेबाज का मानना है कि अगर टीम हार जाए तो सर्वश्रेष्ठ पारियां भी खिलाड़ी को संतुष्टि नहीं देती. रोहित ने कल यहां ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में नाबाद 171 रन की पारी खेली लेकिन मेजबान टीम आसानी से पांच विकेट से जीत गई.

रोहित ने ‘बीसीसीआई.टीवी’ से कहा, ‘‘यह बेहतरीन पारी थी और श्रृंखला की सकारात्मक शुरुआत करना हमेशा महत्वपूर्ण होता है. विजयी टीम का हिस्सा नहीं होना निराशाजनक है क्योंकि अंत में यही मायने रखता है. अगर आपकी टीम जीत दर्ज नहीं करती है तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता कि आपने कितने रन बनाए.”
उन्होंने कहा, ‘‘निजी तौर पर यह महत्वपूर्ण था कि मैं टीम को अच्छी शुरुआत दिलाउं और इसके बाद लय को बरकरार रखूं. मैंने यही किया.” पचास ओवर के प्रारुप में बड़े शतक जड़ने के लिए पहचाने जाने वाले रोहित खुश है कि शुरुआत के बाद उन्होंने अच्छा प्रदर्शन जारी रखा.
रोहित ने कहा, ‘‘टीम बैठक में हम हमेशा बात करते हैं कि एक बल्लेबाज को टिके रहने और अधिक से अधिक समय तक बल्लेबाजी करने की जरुरत है. एक टिके हुए बल्लेबाज का अंत तक खेलना बड़ा अंतर पैदा करता है. मुझे लगता है कि पिछले कुछ समय से मैं ऐसा कर रहा हूं. मैं शतक जड़ रहा हूं और इसके बाद बड़ी पारी खेलने का अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास करता हूं.” उन्होंने कहा, ‘‘शतक सिर्फ एक उपलब्धि है. लेकिन आपको इसे टीम के नजरिये से भी देखना होगा. मैं टीम के लिए बड़े शतक जड़ना चाहता हूं.”

Next Article

Exit mobile version