”हिटमैन” रोहित शर्मा ने बनाये गाबा में पांच बड़े रिकार्ड, सचिन को पछाड़ा

भारतीय क्रिकेट टीम में हिटमैन के नाम से मशहूर हो चुके राहित शर्मा ने ऑस्‍ट्रेलिया की धरती में लगातार दो शतक जमाकर धमाका मचा दिया है. हालांकि रोहित के शतक के बाद भी टीम कंगारुओं पर जीत दर्ज नहीं कर पायी और आज ब्रिसबेन के गाबा में 7 विकेट से शर्मनाक हार हुई. रोहित शर्मा […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | January 15, 2016 6:38 PM

भारतीय क्रिकेट टीम में हिटमैन के नाम से मशहूर हो चुके राहित शर्मा ने ऑस्‍ट्रेलिया की धरती में लगातार दो शतक जमाकर धमाका मचा दिया है. हालांकि रोहित के शतक के बाद भी टीम कंगारुओं पर जीत दर्ज नहीं कर पायी और आज ब्रिसबेन के गाबा में 7 विकेट से शर्मनाक हार हुई. रोहित शर्मा ने आज पांच-पांच रिकार्ड अपने नाम किया.

1. रोहित ने सचिन को पछाड़ा, गाबा में सबसे अधिक स्‍कोर का रिकार्ड

रोहित शर्मा ने आज सचिन तेंदुलकर को पछाड़ दिया और गाबा की धरती में शतक जमाने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बने. इस मैदान पर इससे पहले सचिन तेंदलुकर ने सबसे अधिक (91) स्‍कोर खड़ा किया था. रोहित शर्मा ने आज 124 रनों की पारी खेली.

2. एलीट क्‍लब में शामिल हुए रोहित

रोहित शर्मा ने आज ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दूसरा शतक जमाया है. इसके साथ ही वो एलीट क्‍लब में भी शामिल हो गये हैं. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ लगातार दो पारियों में दो शतक जमाने के मामले में रोहित शर्मा ने ग्रीम स्मिथ और लक्ष्‍मण की बराबरी कर ली है. रोहित शर्मा ने पर्थ में पहले मैच में 171 रनों की पारी खेली थी और आज गाबा में 124 रनों की पारी खेली. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका के ग्रीम स्मिथ और भारत के पूर्व क्रिकेटर लक्ष्‍मण ने लगातार दो शतक जमाये हैं.

3. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ रोहित ने जमाये पांच शतक, सचिन की बराबरी

रोहित शर्मा ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पांच शतक पूरा कर लिया है. आज उन्‍होंने अपने कैरियर का 10वां शतक और ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पांचवां शतक जमाया. सचिन ने भी ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पांच शतक जमाये हैं. लेकिन रोहित ने मात्र 20 पारियों में पांच शतक जमाया है. वहीं सचिन ने 21 पारियों में पांच शतक जमाया था.

4. ऑस्‍ट्रेलिया की धरती में रोहित का पांचवां शतक

रोहित शर्मा ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ उसी की धरती में पांच शतक जमाया है. ऐसा करने वाले वो भारत के दूसरे खिलाड़ी बन गये हैं. रोहित के अलावा वीवी एस लक्ष्‍मण ने भी ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ उसी की धरती में पांच शतक जमाया है.

5. रोहित शर्मा ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ अपना 1000 रन पूरा कर लिया है. पहले 20 मैचों में हजार रन पूरा करने के मामले में रोहित सचिन,लारा के बराबर में खड़े हो गये.

Next Article

Exit mobile version