24.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बुमराह जैसे खिलाड़ियों को प्रोत्साहित करे भारत : फ्लेमिंग

मेलबर्न : आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज डेमियन फ्लेमिंग ने कहा है कि भारत को अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत बनाने के लिए जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाजों में निवेश करना चाहिए. फ्लेमिंग को आस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक खेले दो मैचों में बुमराह काफी प्रभावशाली लगे. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की प्रभावी शुरुआत करते हुए बुमराह […]

मेलबर्न : आस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज डेमियन फ्लेमिंग ने कहा है कि भारत को अपने तेज गेंदबाजी आक्रमण को मजबूत बनाने के लिए जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाजों में निवेश करना चाहिए. फ्लेमिंग को आस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक खेले दो मैचों में बुमराह काफी प्रभावशाली लगे.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की प्रभावी शुरुआत करते हुए बुमराह ने पांचवें एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में दो विकेट चटकाए और फिर पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच में भी तीन विकेट हासिल किए.फ्लेमिंग ने कहा कि विदेशों में सफलता के लिए भारत को बुमराह जैसे युवाओं का समर्थन करना चाहिए.

फ्लेमिंग ने कहा, ‘‘मुझे वह पसंद आया है. मेरी नजर में वह सिडनी में सर्वश्रेष्ठ गेंदबाज था और यहां एडिलेड में भी उसने काफी अच्छा प्रदर्शन किया। बेशक आईपीएल में मुंबई इंडियन्स की ओर से खेलने के बाद उसमें अनुभव की कोई कमी नहीं है. उसका एक्शन अलग तरह का है और उम्मीद करता हूं कि उसका शरीर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के प्रभाव को अच्छी तरह सहन कर पाएगा।” उन्होंने कहा, ‘‘उसके पास गति और उछाल है और उसने डेथ ओवरों :दोनों मैचों में: भी अच्छी गेंदबाजी की और भारतीय क्रिकेट को उसके जैसे खिलाडियों में अधिक निवेश करना चाहिए.”

फ्लेमिंग ने कहा कि भारत को आगे बढने के लिए युवाओं में निवेश करना होगा जिससे कि खिलाड़ी बाद में मुश्किल स्थितियों में टिके रहें.उन्होंने कहा, ‘‘भारत को इसमें मदद मिली क्योंकि इस दौरे पर अब तक पिचों से स्पिनरों को काफी मदद नहीं मिली है. काफी स्विंग भी नहीं मिल रही लेकिन मेलबर्न वनडे और यहां एडिलेड में छोड़कर स्पिनरों के लिए कुछ नहीं था.” फ्लेमिंग ने कहा कि टीम में युवराज सिंह और आशीष नेहरा को शामिल करना संकेत है कि आगामी विश्व टी20 के लिए भारत की तैयारी जोर शोर से चल रही है.

उन्होंने कहा, ‘‘बेशक यह टी20 श्रृंखला पहले हुए एकदिवसीय मैचों से अधिक महत्वपूर्ण है. और यही कारण है कि उन्होंने सीनियर, अधिक अनुभवी खिलाड़ियों को बुलाया है. यह साफ जाहिर है कि भारत स्वदेश में जीतना चाहता है.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें