23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मैं और शिखर सचिन – सौरव की जोड़ी की बराबरी कर सके, तो अद्भुत होगा : रोहित

नयी दिल्ली : सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की महान सलामी जोड़ी से तुलना शानदार है लेकिन रोहित शर्मा का मानना है कि उनकी और शिखर धवन की जोड़ी को उस मुकाम तक पहुंचने के लिए अभी लंबा सफर तय करना है.रोहित ने कहा ,‘‘ भारत की सबसे सफल सलामी जोड़ी ( गांगुली – तेंदुलकर […]

नयी दिल्ली : सचिन तेंदुलकर और सौरव गांगुली की महान सलामी जोड़ी से तुलना शानदार है लेकिन रोहित शर्मा का मानना है कि उनकी और शिखर धवन की जोड़ी को उस मुकाम तक पहुंचने के लिए अभी लंबा सफर तय करना है.रोहित ने कहा ,‘‘ भारत की सबसे सफल सलामी जोड़ी ( गांगुली – तेंदुलकर ) से तुलना से काफी संतोष मिलता है.

यदि मैं और शिखर वैसी सफलता हासिल कर सके तो बेहतरीन होगा.” उन्होंने कहा ,‘‘ हम अभी वहां तक पहुंचे नहीं है लेकिन हम दोनों दर्शकों का मनोरंजन करके भारत के लिए ज्यादा से ज्यादा मैच जीतना चाहेंगे.” दोनों ने आस्ट्रेलिया में बेहतरीन प्रदर्शन किया. रोहित को वनडे श्रृंखला में 1 . 4 से हार के बावजूद मैन आफ द सीरिज चुना गया. रोहित ने कहा ,‘‘ यह मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं है. मैं हमेशा खुद से यही कहता हूं कि मेरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन अभी बाकी है.

मैंने वनडे श्रृंखला में 441 रन बनाये. अगली बड़ी श्रृंखला में मेरा लक्ष्य इससे ज्यादा रन बनाने का होगा. यदि मैं अपनी पिछली उपलब्धियों से खुश होने लगूं तो कभी नये मुकाम हासिल नहीं कर सकूंगा.” उन्होंने यह भी कहा कि इस जीत की तुलना 2007 – 08 में सीबी सीरिज में मिली जीत से नहीं की जा सकती. उन्होंने कहा ,‘‘ वह श्रृंखला अलग थी. मैं 20 साल का था और नये कप्तान ( धौनी ) अभी सामंजस्य बिठा रहे थे. उनके पास ब्रेट ली, नाथन ब्रेकन और युवा मिशेल जानसन थे जबकि बल्लेबाजी में हेडन, गिलक्रिस्ट, पोंटिंग और क्लार्क थे.”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें