22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इनिंग ओपन करना अतिरिक्त जिम्मेदारी : रोहित

मीरपुर : बेहतरीन फार्म में चल रहे रोहित शर्मा ने कहा कि सीमित ओवरों की क्रिकेट में पारी का आगाज करने से उनके कंधों पर अतिरिक्त जिम्मेदारी आ गयी है. रोहित ने अपनी शानदार फार्म जारी रखते हुए एशिया कप टी-20 के शुरुआती मैच में कल बांग्लादेश के खिलाफ 83 रन की पारी खेलकर भारत […]

मीरपुर : बेहतरीन फार्म में चल रहे रोहित शर्मा ने कहा कि सीमित ओवरों की क्रिकेट में पारी का आगाज करने से उनके कंधों पर अतिरिक्त जिम्मेदारी आ गयी है. रोहित ने अपनी शानदार फार्म जारी रखते हुए एशिया कप टी-20 के शुरुआती मैच में कल बांग्लादेश के खिलाफ 83 रन की पारी खेलकर भारत की जीत में अहम भूमिका निभायी. रोहित ने कहा, ‘‘शीर्ष क्रम में बल्लेबाजी करने से मेरे कंधों पर अतिरिक्त जिम्मेदारी आयी है.

शीर्ष क्रम का बल्लेबाज होने के कारण यह मेरी जिम्मेदारी है टीम अच्छा स्कोर बनाये और वह मैच जीतना अपनी आदत बनाये. ” उन्होंने कहा, ‘‘खेल में अनुभव बड़ी भूमिका निभाता है. आप जितनी अधिक क्रिकेट खेलोगे, उतना अधिक अनुभव हासिल करोगे कि आपको अपनी पारी कैसे संवारनी है, टीम की क्या जरुरत है और अपने खेल की पहचान करना. इन चीजों से मुझे पूर्व में काफी मदद मिली.”

भारत ने तेज गेंदबाजों के लिए अनुकूल पिच पर पहले बल्लेबाजी करते हुए शुरु में तीन विकेट गंवा दिये थे लेकिन रोहित ने दबाव में अच्छी पारी खेलकर टीम का स्कोर छह विकेट पर 166 रन पर पहुंचाया. उन्होंने बीसीसीआई.टीवी से कहा, ‘‘मैं परिस्थितियों का आकलन करता हूं और फिर टीम की जरुरत के हिसाब से खेलता हूं.

मैं उसके अनुसार खेलने की कोशिश करता हूं और इससे मुझे वास्तव में मदद मिल रही है. सब कुछ बेसिक्स पर निर्भर है. आप टी20 क्रिकेट खेलते हुए भी बेसिक्स को नहीं भूल सकते हो. ”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें