शमी से काफी अपेक्षायें हैं : रोहित

कोलकाता : सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का मानना है कि घुटने की चोट के बाद किसी गेंदबाज के लिये वापसी करना आसान नहीं होता लेकिन मोहम्मद शमी अपनी लय हासिल करने के लिये काफी मेहनत कर रहे हैं और भारतीय टीम को टी20 विश्व कप में उनसे काफी अपेक्षायें हैं. शमी के घुटने का पिछले […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 11, 2016 6:41 PM

कोलकाता : सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा का मानना है कि घुटने की चोट के बाद किसी गेंदबाज के लिये वापसी करना आसान नहीं होता लेकिन मोहम्मद शमी अपनी लय हासिल करने के लिये काफी मेहनत कर रहे हैं और भारतीय टीम को टी20 विश्व कप में उनसे काफी अपेक्षायें हैं.

शमी के घुटने का पिछले साल आपरेशन हुआ था और पूरी तरह से नहीं उबरने के कारण वह टीम में वापसी नहीं कर सके हैं. ऑस्ट्रेलिया और श्रीलंका के खिलाफ श्रीलंका के लिये टीम में उनका नाम था लेकिन उन्हें चोट के कारण बाहर होना पड़ा.
शमी ने चोट से उबरने के बाद कल वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में 30 रन देकर दो विकेट लिये. रोहित ने कहा ,‘‘ घुटने की चोट के बाद वापसी करना किसी तेज गेंदबाज के लिये आसान नहीं होता. उसने वाकई काफी मेहनत की है. यह चोट के बाद उसका पहला मैच था और उसने अच्छा प्रदर्शन किया. वह काफी मेहनत कर रहा है. उसने बाउंसर, यार्कर और धीमी गेंद डाली और हम उससे यही अपेक्षा करते हैं.
आखिरी बार वह जब खेला था तब हमारे प्रमुख गेंदबाजों मतें से एक था. उससे अपेक्षायें तो होंगी ही.” उन्होंने कहा ,‘‘ उसने नेट पर काफी मेहनत की और वह लय हासिल करने की कोशिश कर रहा है. एक बार खुद को ढालने के बाद उसने नयी और पुरानी दोनों गेंद से अच्छा प्रदर्शन किया.”
रोहित ने कहा कि भारत का दबदबा तीनों विभागों में अच्छे प्रदर्शन के कारण बन सका है. भारत ने पिछले 11 टी20 मैचों में से 10 जीते और ऑस्ट्रेलिया तथा श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखलायें जीतने के बाद एशिया कप खिताब अपने नाम किया.
उन्होंने कहा ,‘‘ हमने पिछले तीन टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन किया और सिर्फ एक विभाग के कारण हम अच्छा प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं बल्कि इसलिये जीत रहे हैं क्योंकि गेंदबाजी, बल्लेबाजी और फील्डिंग सभी शानदार है.” उन्होंने कहा कि टी20 विश्व कप के मुख्य दौर से पहले घरेलू हालात में खेलना अच्छा रहा. उन्होंने कहा ,‘‘ इससे साबित हो गया कि हम अभ्यास मैच को हलके में नहीं ले रहे हैं.
हम उसे लीग मैच की तरह ही ले रहे हैं. विश्व कप का अहसास, भारत में खेलने का अहसास अहम है और हमें कल वह मिला.” उन्होंने कहा ,‘‘ हमारे गेंदबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया. सभी को गेंदबाजी का मौका मिला. बल्लेबाजी में भी सभी को मौका मिला. रहाणे ने बेहतरीन फील्डिंग की. अभी एक और अभ्यास मैच बाकी है और हम खुश हैं.”

Next Article

Exit mobile version