21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अफरीदी के ”भारत प्रेम” पर पाकिस्‍तान में बवाल, लाहौर कोर्ट का नोटिस

लाहौर : शाहिद अफरीदी को ‘देशद्रोह करने’ और पाकिस्तानियों की ‘भावानाओं को ठेस पहुंचाने’ के लिए आज अदालत में कार्रवाई का सामना करना पड़ा. लाहौर हाईकोर्ट ने शाहिद अफरीदी से 15 दिनों में जवाब मांगा है. अफरीदी ने कल बयान दिया था कि राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान की तुलना में ‘भारत में अधिक प्यार’ […]

लाहौर : शाहिद अफरीदी को ‘देशद्रोह करने’ और पाकिस्तानियों की ‘भावानाओं को ठेस पहुंचाने’ के लिए आज अदालत में कार्रवाई का सामना करना पड़ा. लाहौर हाईकोर्ट ने शाहिद अफरीदी से 15 दिनों में जवाब मांगा है. अफरीदी ने कल बयान दिया था कि राष्ट्रीय क्रिकेट टीम को पाकिस्तान की तुलना में ‘भारत में अधिक प्यार’ मिलता है जिसके कारण उन्हें इस कार्रवाई का सामना करना पड़ा.

एक वरिष्ठ वकील ने विश्व टी20 टूर्नामेंट से पहले भारत में कल बयान देने के लिए पाकिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान को कानूनी नोटिस भेजा है. वकील अजहर सादिक ने कहा, ‘‘मैंने शाहिद अफरीदी और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नजम सेठी को पाकिस्तान की तुलना में भारत के लिए अधिक प्यार के लिए कानूनी नोटिस भेजा है. मैंने पीसीबी अध्यक्ष शहरयार खान को भी लिखा है कि वह भारत में अफरीदी के बयान की जांच कराएं.”

अजहर ने कहा, ‘‘अफरीदी ने पाकिस्तान से अधिक भारत के लिए प्यार दिखाकर पूरे पाकिस्तान देश को निराश किया है. उन्होंने देशद्रोह किया है. अब कौन सुनिश्चित करेगा कि पाकिस्तान टीम टी20 मैच में कोलकाता में भारत के खिलाफ जीतने के लिए खेलेगी.”

*क्‍या कहा था अफरीदी ने

ज्ञात हो शाहिद अफरीदी भारत पहुंच कर प्रेस कान्‍फ्रेंस किया था और कहा था कि उन्‍हें भारत में किसी भी तरह का डर नहीं लगता है उन्‍हें भारत में काफी प्रेम मिलता है. टी-20 विश्वकप खेलने के लिए भारत पहुंचने पर अफरीदी और सीनियर खिलाड़ी शोएब मलिक ने भारत की प्रशंसा की थी.

अफरीदी ने कहा था कि, ‘‘मुझे क्रिकेट खेलने में इतना मजा कहीं नहीं आता, जितना भारत में आता है. मैं अपने करियर के अंतिम चरण में हूं और मैं कह सकता हूं कि भारत में जितना प्यार मुझे मिला है, उसे हमेशा याद रखूंगा. हमें पाकिस्तान में भी इतना प्यार नहीं मिला है. ‘ उन्होंने कहा, ‘‘यहां क्रिकेट को पसंद करने वाले लोग हैं, ऐसा ही पाकिस्तान में भी है. लेकिन अपने क्रिकेट करियर में मुझे भारत में खेलने में काफी मजा आया है. ‘

अफरीदी की भावनाओं का समर्थन करते हुए मलिक ने भी कहा कि वह भारत में सम्मानित महसूस करते हैं. मलिक ने भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा से शादी की है. मलिक ने कहा, ‘‘पहले मैं भारत सरकार का शुक्रिया करना चाहूंगा.

सुरक्षा बहुत अच्छी है. मेरी पत्नी भारत से है और मैं भारत में काफी आता रहता हूं. मेरे लिये कभी सुरक्षा कोई मुद्दा नहीं रहा.’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे भारतीयों और पाकिस्तानी लोगों में कोई अंतर नहीं दिखता. हम एक सा खाना खाते हैं, हम एक ही भाषा बोलते हैं. मुझे कोई अंतर नहीं दिखता. मुझे भारत आकर काफी खुशी मिली. मुझे यहां लोगों से और मीडिया से हमेशा काफी प्यार मिला है. भारत में आने से मैं सम्मानित महसूस करता हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें