VIDEO : कोहली का प्रेरक संदेश, ”कभी उम्मीद मत छोड़ो, जिंदगी कभी खत्म नहीं होती’

मुंबई : टी-20 विश्वकप के समी फाइनल में कल वानखेड़े के खौफनाक पिच ने टीम इंडिया को कभी न भरने वाला जख्म दे दिया है. विशाल लक्ष्य देने के बाद, गेल को सस्ते में समेट देने के बाद भी भारत की करारी हार हुई और वेस्टइंडीज जोरदार जीत दर्ज कर फाइनल में पहुंच गया. पूरे […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | April 1, 2016 5:09 PM

मुंबई : टी-20 विश्वकप के समी फाइनल में कल वानखेड़े के खौफनाक पिच ने टीम इंडिया को कभी न भरने वाला जख्म दे दिया है. विशाल लक्ष्य देने के बाद, गेल को सस्ते में समेट देने के बाद भी भारत की करारी हार हुई और वेस्टइंडीज जोरदार जीत दर्ज कर फाइनल में पहुंच गया.

पूरे टूर्नामेंट में शानदार बल्‍लेबाजी करने वाले विराट कोहली भी कल टीम को जीत नहीं दिला पाये. कोहली ने कल भी नॉटआउट 89 रनों की पारी खेली थी, लेकिन उनकी पारी के आगे सिमन्‍स की 82 की पारी भारी पड़ गयी.

भारत की हार से पूरा देश शोक में है. खेल प्रेमियों को जोरदार झटका लगा है. अपनी टीम को फाइनल में देखने का सपना अपने दिल में लिये बैठे प्रशंसकों के लिए कल का क्षण खौफनाक था. हर बार की तरह हार के बाद अब हार की वजह तलाश की जा रही है. कई पूर्व क्रिकेट हार के लिए कप्‍तान धौनी को जिम्‍मेदार ठहरा रहे हैं, तो कई अश्विन और पांड्या के नो बॉल कोजिम्‍मेदारठहरा रहे हैं.
दूसरी ओर हार से आहत विराट कोहली ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्‍ट किया है और उन्‍होंने प्रेरणादायी लाइनें लिखी हैं. कोहली ने लिखा, कभी उम्‍मीद मत छोड़ो, जिंदगी कभी खत्‍म नहीं होती, श्‍ह सिर्फ शुरू होती है. कोहली ने कुछ दिनों पहले सोशल मीडिया में वायरल हुई वीडियो को पोस्‍ट किया है. जिसमें जम्‍मू-कश्‍मीर के एक दिव्‍यांग क्रिकेटर आमिर हुसैन की जिंदगी को दिखाया गया है.
आमिर ने एक दुर्घटना में अपने दोनों हाथ गवां बैठे थे, लेकिन वो अपनी जिंदगी से निराश नहीं हुए और आज वो क्रिकेट की दुनिया में मिसाल बन गये हैं. आमिर दोनों हाथ नहीं होने के बाद भी जोरदार छक्‍का लगाते हैं. सबसे बड़ी बात है कि वो जम्‍मू-कश्‍मीर पैरा क्रिकेट टीम के कप्‍तान भी हैं.

Next Article

Exit mobile version