23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

VIDEO : क्या IPL में धौनी की ये बेहतरीन शॉट आपने देखा है ?

नयी दिल्‍ली :आइपीएल-10 में आज राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की भिड़ंत मुंबई इंडियंस से होगी. पुणे सुपरजाइंट्स की ओर से धौनी आज कप्तानी नहीं करेंगे, बल्कि कप्तानी में आज स्टीव स्मिथ होंगे. पहला मौका होगा जब धौनी बतौर खिलाड़ी आइपीएल में नजर आएंगे. धौनी ने अपने आईपीएल कैरियर की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स के साथ की […]

नयी दिल्‍ली :आइपीएल-10 में आज राइजिंग पुणे सुपरजाइंट्स की भिड़ंत मुंबई इंडियंस से होगी. पुणे सुपरजाइंट्स की ओर से धौनी आज कप्तानी नहीं करेंगे, बल्कि कप्तानी में आज स्टीव स्मिथ होंगे. पहला मौका होगा जब धौनी बतौर खिलाड़ी आइपीएल में नजर आएंगे. धौनी ने अपने आईपीएल कैरियर की शुरुआत चेन्नई सुपर किंग्स के साथ की थी, लेकिन स्पॉट फिक्सिंग के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने उनकी टीम चेन्नई सुपर किंग्स को आईपीएल में बैन कर दिया. इसके बाद धौनी को नयी टीम मिली. फिलहाल धौनी पुणे की टीम के साथ हैं.

पिछले साल धौनी ने पुणे के लिए कप्तानी की थी, लेकिन इस बार उन्हें कप्तानी से हटा दिया गया. इसके पीछे जो कारण गिनाये गये उसमें बेहद खास था पुणे का पिछले साल का लचर प्रदर्शन. आईपीएल-9 में धौनी की अगुआई में पुणे की टीम 10 अंकों के साथ सातवें स्थान पर रही. 14 मैचों में पुणे की टीम को महज 5 मैचों में जीत मिली और 9 मैच में हार का सामना करना पड़ा.

https://www.youtube.com/watch?v=ccNQL-ObZso

बहरहाल आज हम बात कर रहे हैं आईपीएल में धौनी के बेहतरीन पारी की. आईपीएल में धौनी टॉप 10 स्कोरर रहे हैं. धौनी को दुनिया के बेहतरीन मैच फिनिशरों में शामिल किया जाता है. धौनी आखिरी समय में चौके या छक्के जड़कर मैच जीताने के लिए जाने जाते रहे हैं. आइये एक नजर धौनी के आईपीएल कैरियर पर डालें.
धौनी ने अब तक 143 मैच आईपीएल में खेले हैं जिसमें 39.39 के औसत से कुल 3270 रन बनाये हैं. जिसमें उनके 16 अर्धशतक शामिल हैं. धौनी को आईपीएल में अपने पहले शतक का अब भी इंतजार है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें