22 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ISSF जूनियर विश्व कप : पदक तालिका में भारत की स्‍वर्ण ”मुस्कान”, चीन को पछाड़ा

सिडनी : मुस्कान ने महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीत लिया जिससे आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप में भारत ने पदक तालिका में चीन को दूसरे नंबर पर धकेल दिया. भारत की 16 बरस की मुस्कान ने चीन की किन सिहांग और थाईलैंड की कन्याकोर्न हिरुनफोएम को हराकर पीला तमगा हासिल किया. […]

सिडनी : मुस्कान ने महिलाओं की 25 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक जीत लिया जिससे आईएसएसएफ जूनियर विश्व कप में भारत ने पदक तालिका में चीन को दूसरे नंबर पर धकेल दिया.

भारत की 16 बरस की मुस्कान ने चीन की किन सिहांग और थाईलैंड की कन्याकोर्न हिरुनफोएम को हराकर पीला तमगा हासिल किया. टीम वर्ग में भी मुस्कान, मनु भाकर ओर देवयांशी राणा को स्वर्ण पदक मिला.

भारत ने नौ स्वर्ण समेत 22 पदक जीतकर तालिका में पहला स्थान हासिल किया. भारत को पांच रजत और आठ कांस्य पदक मिले. वहीं चीन ने आठ स्वर्ण पदक जीते. मुस्कान का पदक भारत का चौथा व्यक्तिगत पदक था.
पिछले साल वह इस चैम्पियनशिप में चौथे स्थान पर रही थी. उसने छठे दौर में बढ़त बनाकर परफेक्ट पांच का स्कोर किया. मनु भाकर इस वर्ग में चौथे स्थान पर रही. अरूणिमा गौर सातवें स्थान पर रही.
टीम वर्ग में भारत की मुस्कान, मनु और राणा ने स्वर्ण जीता जबकि रजत भी भारत की गौर, महिमा अग्रवाल और तनु रावल को मिला. थाईलैंड की टीम को कांस्य पदक मिला. पुरुषों की जूनियर स्कीट स्पर्धा में भारत के अनंतजीत सिंह नरूला, आयुष रूद्रराजू और गुरनिलाल सिंह ने रजत पदक जीता.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें