22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विश्व कप के बाद नाईजीरिया फुटबॉल में उठापटक

अबुजा (नाईजीरिया) : नाईजीरिया फुटबॉल महासंघ (एनएफएफ) के मुख्यालय में देश की खुफिया एजेंसी के अधिकारी मंगलवार को अंदर आ गये और महासंघ पर नियंत्रण का दावा करने वाले गुट को बाहर निकाल कर फीफा से समर्थन प्राप्त प्रमुख को वहां की जिम्मेदारी सौप दी. महासंघ ने खुफिया विभाग के अधिकारियों के मुख्यालय में जबरन […]

अबुजा (नाईजीरिया) : नाईजीरिया फुटबॉल महासंघ (एनएफएफ) के मुख्यालय में देश की खुफिया एजेंसी के अधिकारी मंगलवार को अंदर आ गये और महासंघ पर नियंत्रण का दावा करने वाले गुट को बाहर निकाल कर फीफा से समर्थन प्राप्त प्रमुख को वहां की जिम्मेदारी सौप दी.

महासंघ ने खुफिया विभाग के अधिकारियों के मुख्यालय में जबरन अंदर घुसने का दावा करते हुए कहा कि अधिकारी देश के राष्ट्रपति मुहम्मादू बुहारी के इशारे पर काम कर रहे हैं जिन्होंने क्रिस गिवा को मुख्यालय से हटा दिया.

गिवा अदालत के आदेश का हवाला देते हुए एनएफएफ अध्यक्ष अमाजु पिन्निक को हटाना चाहते थे. अदालत ने पिन्निक के चुनाव को अवैध घोषित कर दिया था. पिन्निक विश्व कप के लिए जब रूस गये थे तब गिवा ने उनके कार्यालय पर कब्जा कर लिया. गिवा पर एनएफएफ ने 2016 में पांच साल का प्रतिबंध लगाया था जिसे फीफा ने भी मंजूर किया था. फीफा पिन्निक को एनएफएफ का प्रमुख के तौर पर मान्यता देता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें