विश्व कप के बाद नाईजीरिया फुटबॉल में उठापटक

अबुजा (नाईजीरिया) : नाईजीरिया फुटबॉल महासंघ (एनएफएफ) के मुख्यालय में देश की खुफिया एजेंसी के अधिकारी मंगलवार को अंदर आ गये और महासंघ पर नियंत्रण का दावा करने वाले गुट को बाहर निकाल कर फीफा से समर्थन प्राप्त प्रमुख को वहां की जिम्मेदारी सौप दी. महासंघ ने खुफिया विभाग के अधिकारियों के मुख्यालय में जबरन […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | July 24, 2018 5:41 PM

अबुजा (नाईजीरिया) : नाईजीरिया फुटबॉल महासंघ (एनएफएफ) के मुख्यालय में देश की खुफिया एजेंसी के अधिकारी मंगलवार को अंदर आ गये और महासंघ पर नियंत्रण का दावा करने वाले गुट को बाहर निकाल कर फीफा से समर्थन प्राप्त प्रमुख को वहां की जिम्मेदारी सौप दी.

महासंघ ने खुफिया विभाग के अधिकारियों के मुख्यालय में जबरन अंदर घुसने का दावा करते हुए कहा कि अधिकारी देश के राष्ट्रपति मुहम्मादू बुहारी के इशारे पर काम कर रहे हैं जिन्होंने क्रिस गिवा को मुख्यालय से हटा दिया.

गिवा अदालत के आदेश का हवाला देते हुए एनएफएफ अध्यक्ष अमाजु पिन्निक को हटाना चाहते थे. अदालत ने पिन्निक के चुनाव को अवैध घोषित कर दिया था. पिन्निक विश्व कप के लिए जब रूस गये थे तब गिवा ने उनके कार्यालय पर कब्जा कर लिया. गिवा पर एनएफएफ ने 2016 में पांच साल का प्रतिबंध लगाया था जिसे फीफा ने भी मंजूर किया था. फीफा पिन्निक को एनएफएफ का प्रमुख के तौर पर मान्यता देता है.

Next Article

Exit mobile version