25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

ट्रेनिंग के दौरान विजेंदर चोटिल, अमेरिका में पेशेवर पदार्पण टला

नयी दिल्ली : भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह का 12 अप्रैल को होने वाला अमेरिका में बहुप्रतीक्षित पेशेवर पदार्पण सोमवार को टल गया जब लास एंजिलिस में अभ्यास सत्र के दौरान वह चोटिल हो गये. मुक्केबाजी में भारत के पहले ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेता 33 साल के विजेंदर को वेसिली लोमाचेनको-एंथोनी […]

नयी दिल्ली : भारत के स्टार मुक्केबाज विजेंदर सिंह का 12 अप्रैल को होने वाला अमेरिका में बहुप्रतीक्षित पेशेवर पदार्पण सोमवार को टल गया जब लास एंजिलिस में अभ्यास सत्र के दौरान वह चोटिल हो गये.

मुक्केबाजी में भारत के पहले ओलंपिक और विश्व चैंपियनशिप के पदक विजेता 33 साल के विजेंदर को वेसिली लोमाचेनको-एंथोनी क्रोला अंडरकार्ड में स्टेपलस सेंटर में अमेरिका में पेशेवर पदार्पण करना था. यह आठ दौर का मुकाबला था जिसमें उनके प्रतिद्वंद्वी पर फैसला अब तक नहीं किया गया था.

विजेंदर ने बताया, शुक्रवार को अभ्यास सत्र के दौरान मैं चोटिल हो गया. मेरी बायीं आंखे में दो तरह के टांकें लगे हैं और डाक्टरों ने कहा है कि आगामी शुक्रवार को वे बाहरी टांकें हटा देंगे. विजेंदर 10 मैचों के अपने पेशेवर करियर के दौरान अब तक अजेय रहे हैं और इस दौरान उन्होंने डब्ल्यूबीओ एशिया पैसीफिक सुपर वेल्टरवेट खिताब भी जीता. वह 2015 में पेशेवर मुक्केबाज बने थे.

विजेंदर ने कहा, मैं जिस मुक्केबाज के साथ अभ्यास कर रहा था, मुझे उसका नाम नहीं पता, लेकिन मुझे उसकी कोहनी लगी. इस तरह की चीज के कारण पीछे हटना निराशाजनक है, लेकिन मेरा विश्वास है कि भगवान जो करता है सही करता है. इसलिए मुझे यकीन है कि उसके पास मेरे लिए बेहतर योजना है.

यह पूछने पर कि क्या अमेरिका में उनके पदार्पण मुकाबले का नया कार्यक्रम तय कर लिया गया है, हरियाणा के इस मुक्केबाज ने कहा, मेरी चोट ठीक होने के बाद ही इसका पता चलेगा. इसमें कुछ समय लगेगा.मेरे ट्रेनर (फेडी रोच) उस लड़के से काफी नाराज थे जिसने गलती से मुझे हिट किया. लेकिन यह जीवन का हिस्सा है और मैं निराश नहीं होता. उन्होंने कहा, क्योंकि इसके अलावा मैं यहां ट्रेनिंग का लुत्फ उठा रहा हूं. मैं यहां अपना नाम बनाने को लेकर उत्साहित हूं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें