25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कांस्य के साथ अभिनव बिंद्रा ने एशियन गेम्स को कहा अलविदा

इंचियोन:अभिनव बिंद्रा ने अपने आखिरी एशियन गेम्स में दो कांस्य पदक जीते. उन्होंने संजीव राजपूत और रवि कुमार के साथ टीम इवेंट में और फिर व्यक्तिगत स्पर्द्धा में तीसरा स्थान हासिल किया. बिंद्रा ने सोमवार को ही एशियन गेम्स के बाद पेशेवर शूटिंग से संन्यास की घोषणा की थी. अभिनव बिंद्रा ने पहले हीट्वीट करके […]

इंचियोन:अभिनव बिंद्रा ने अपने आखिरी एशियन गेम्स में दो कांस्य पदक जीते. उन्होंने संजीव राजपूत और रवि कुमार के साथ टीम इवेंट में और फिर व्यक्तिगत स्पर्द्धा में तीसरा स्थान हासिल किया. बिंद्रा ने सोमवार को ही एशियन गेम्स के बाद पेशेवर शूटिंग से संन्यास की घोषणा की थी.

अभिनव बिंद्रा ने पहले हीट्वीट करके सनसनी फैला दी कि मंगलवार उनके पेशेवर कैरियर का आखिरी दिन होगा. इसके बाद वह शौकिया तौर पर हिस्सा लेंगे व रियो ओलिंपिक के लिए क्वालीफाइ करने की कोशिश करेंगे.

सन्यास लेने से पहले बिंद्रा ने दो ब्रॉन्ज मेडल हसिल किया है. भारत को अबतक नौ मेडल मिले हैं (एक गोल्ड और आठ ब्रॉन्ज) जिसमें से दो ब्रॉन्ज मेडलबिंद्राने दिलवाया.

बिंद्रा मंगलवार को एशियाई खेलों में 10 मीटर की एयर राइफल स्पर्धा में उतरे. सन्यास के पहले उन्होंने अपने हुनर का जलवा दिखाते हुए भारत को ब्रॉन्ज पदक दिलाया. उन्होंने ट्वीट करके कहा था कि उनका परिचय पत्र ‘पूर्ण’ है, लेकिन वह आखिरी बार रियो ओलंपिक के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रयास करेंगे.

रियो ओलिंपिक के लिए मुझे क्वालीफाई करने की उम्मीद है. इसके लिए मैं सिर्फ घरेलू ट्रायल में भाग लूंगा और देखूंगा कि टीम में जगह बना पाता हूं या नहीं.

अभिनव बिंद्रा, निशानेबाज, भारत

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें