पेले की हालत में सुधार

साओ पाउलो : ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले मूत्र संक्रमण के कारण फिलहाल अस्पताल में हैं. पेले का इलाज कर रहे डाक्टरों का कहना है कि मूत्र में संक्रमण से वह तेजी से उबर रहे हैं और उनकी हालत में सुधार आ रहा है. अलबर्ट आइंस्टीन अस्पताल ने कहा कि 74 वर्षीय पेले को आईसीयू […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 29, 2014 1:43 PM

साओ पाउलो : ब्राजील के महान फुटबॉलर पेले मूत्र संक्रमण के कारण फिलहाल अस्पताल में हैं. पेले का इलाज कर रहे डाक्टरों का कहना है कि मूत्र में संक्रमण से वह तेजी से उबर रहे हैं और उनकी हालत में सुधार आ रहा है.

अलबर्ट आइंस्टीन अस्पताल ने कहा कि 74 वर्षीय पेले को आईसीयू में ही रखा गया है. उनकी किडनी का उपचार को रहा है लेकिन उनकी हालत स्थिर है और वह बिना किसी सहयोग के खा रहे हैं और सांस ले रहे हैं.

पेले के निजी सहयोगी जोस फर्नोस रौद्रिगेज ने कल कहा था कि अपने खेलने के दौर से पेले की सिर्फ एक ही किडनी है लेकिन कहा कि इससे उनके उपचार पर असर नहीं पड़ रहा है. पेले को सत्तर के दशक में किडनी हटाने के लिए आपरेशन कराना पड़ा था. पेले का 13 नवंबर को पथरी का भी आपरेशन हुआ था लेकिन उन्हें फिर मूत्र संक्रमण के कारण अस्पताल में भर्ती कराया गया.

Next Article

Exit mobile version