राष्ट्रीय खेलों के पहले दिन हरियाणा ने बंटोरा सबसे ज्यादा सोना

तिरुवनंतपुरम : पैतीसवें राष्ट्रीय खेलों के पहले दिन आज तरणताल में पांच नये रिकार्ड बने जबकि कुश्ती में स्टार पहलवान अमित कुमार को फाइनल में अप्रत्याशित हार के साथ रजत पदक से ही संतोष करना पडा.पहले दिन छह स्वर्ण और एक रजत पदक जीतकर हरियाणा शीर्ष पर रहा जबकि मेजबान केरल ने दो स्वर्ण, एक […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | February 2, 2015 2:11 AM

तिरुवनंतपुरम : पैतीसवें राष्ट्रीय खेलों के पहले दिन आज तरणताल में पांच नये रिकार्ड बने जबकि कुश्ती में स्टार पहलवान अमित कुमार को फाइनल में अप्रत्याशित हार के साथ रजत पदक से ही संतोष करना पडा.पहले दिन छह स्वर्ण और एक रजत पदक जीतकर हरियाणा शीर्ष पर रहा जबकि मेजबान केरल ने दो स्वर्ण, एक रजत और दो कांस्य जीतकर दूसरे स्थान पर है. मध्यप्रदेश ने दो स्वर्ण और तीन कांस्य जीतकर तीसरा स्थान हासिल किया.

तैराकी में आरोन डिसूजा 200 मीटर फ्रीस्टाइल में 1 : 52 . 06 सेकंड का समय निकालकर शीर्ष रहे. उन्होंने 2007 में गुवाहाटी में वीरधवल खाडे का बनाया 1 : 53 . 91 सेकंड का रिकार्ड तोडा. महाराष्ट्र के साजन प्रकाश ने रजत और महाराष्ट्र के सौरभ सांवेकर ने कांस्य पदक जीता. महिला वर्ग में हरियाधा की शिवानी कटारिया ने नये रिकार्ड के साथ स्वर्ण पदक जीता जबकि महाराष्ट्र की मोनिक गांधी को रजत और कर्नाटक की मालविका वी ने कांस्य पदक जीता.

पुरुषों की 100 मीटर बटरफ्लाय में तीनों पदक विजेताओं ने पुराना रिकार्ड तोडा. स्वर्ण पदक साजन प्रकाश ने जीता जबकि बंगाल के सुप्रिय मंडल को रजत और डिसूजा को कांस्य पदक मिला. पुरुषों की चार गुणा सौ मीटर रिले में भी केरल ने नये रिकार्ड के साथ महाराष्ट्र को हराया. मध्यप्रदेश को कांस्य पदक मिला. महिला वर्ग में महाराष्ट्र ने स्वर्ण, कर्नाटक ने रजत और केरल ने कांस्य जीता.

Next Article

Exit mobile version