22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दीपिका ने सोने पर लगाया निशाना, राष्ट्रीय खेलों में झारखंड को चार स्वर्ण

तिरुवनंतपुरम :35वें राष्ट्रीय खेलों में झारखंड को चार स्वर्ण मिला है. जिसमें तीरंदाजी में तीन स्वर्ण और लॉन बॉल्स में एक स्वर्ण मिला है.पूर्व राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों की पदक विजेता दीपिका कुमारी की अगुवाई में झारखंड ने 35वें राष्ट्रीय खेलों की रिकर्व तीरंदाजी स्पर्धा में टीम वर्ग के दो स्वर्ण पदक जीते लेकिन वह […]

तिरुवनंतपुरम :35वें राष्ट्रीय खेलों में झारखंड को चार स्वर्ण मिला है. जिसमें तीरंदाजी में तीन स्वर्ण और लॉन बॉल्स में एक स्वर्ण मिला है.पूर्व राष्ट्रमंडल और एशियाई खेलों की पदक विजेता दीपिका कुमारी की अगुवाई में झारखंड ने 35वें राष्ट्रीय खेलों की रिकर्व तीरंदाजी स्पर्धा में टीम वर्ग के दो स्वर्ण पदक जीते लेकिन वह व्यक्तिगत वर्ग में पदक से चूक गई जबकि सेना ने लगातार अपना दबदबा बनाये रखा.

सेना खेल नियंत्रण बोर्ड ने 48 स्वर्ण, 15 रजत और 15 कांस्य समेत 78 पदक हासिल कर लिये हैं. महाराष्ट्र दूसरे स्थान पर है जिसने 27 स्वर्ण, 37 रजत और 27 कांस्य समेत 91 पदक जीते. हरियाणा 27 स्वर्ण, 18 रजत और सात कांस्य लेकर तीसरे स्थान पर है.

तीरंदाजी में झारखंड ने महिला रिकर्व वर्ग में तीनों स्वर्ण जीते. दीपिका की अगुवाई में झारखंड ने महिला टीम और मिश्रित टीम फाइनल में मणिपुर को हराया. व्यक्तिगत स्वर्ण लक्ष्मी रानी माझी ने जीता जिसने फाइनल में असम की सतबीर कौर सैनी को 7-3 से हराया. दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाडी दीपिका चौथे स्थान पर रही. उसे कांस्य पदक के प्लेआफ मुकाबले में उत्तर प्रदेश की सीमा वर्मा ने 6-2 से हराया.

मिश्रित टीम और महिला टीम का कांस्य बंगाल को मिला. पुरुष टीम वर्ग का स्वर्ण उत्तर प्रदेश ने जीता जबकि असम दूसरे और सेना तीसरे स्थान पर रही. एथलेटिक्स स्पर्धायें आज से शुरु हुई जिसमें मेजबान केरल को पहले ही दिन करारा झटका लगा. स्टार लांग जंपर रंजीत माहेश्वरी क्वालीफाइंग दौर में गलत शुरुआत के कारण फाइनल्स में जगह नहीं बना सके.

पुरुषों के ट्रायथलन में सेना ने व्यक्तिगत और टीम वर्ग का स्वर्ण जीता. मीनाचंद्रा ने व्यक्तिगत स्वर्ण जीता जबकि दिलीप और गुरुदत्त के साथ मिलकर टीम वर्ग में शीर्ष पर रहे. व्यक्तिगत रजत दिलीप और कांस्य मणिपुर के महेश को मिला. टीम फाइनल में गोवा दूसरे और मणिपुर तीसरे स्थान पर रहा. महिलाओं के ट्रायथलन में गुजरात की पूजा चौरुषी ने व्यक्तिगत स्वर्ण जीता. वह, पल्लवी और प्रज्ञा टीम वर्ग में भी अव्वल रही. व्यक्तिगत रजत मणिपुर की लिंथेंइंगाम्बी और कांस्य रानी देवी को मिला. टीम में महाराष्ट्र दूसरे और मध्यप्रदेश तीसरे स्थान पर रहा.

वुशू में सेना के साजन लामा ने पुरुषों के ताओलू में स्वर्ण जीता जबकि मणिपुर के पुंशिबा को रजत और झारखंड के दीपक बहादुर को कांस्य पदक मिला. महिला वर्ग में मणिपुर की एल एस चानू और उत्तर प्रदेश की के रीता देवी को स्वर्ण, मध्यप्रदेश की साक्षी वैद्य को रजत और झारखंड की मीनू मुंडा को कांस्य मिला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें