फ्रेंच ओपन में आज भारत के लिए अच्‍छे दिन, पेस, बोपन्‍ना और सानिया की आसान जीत

पेरिस : लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना पुरुष युगल के पहले दौर के कडे मुकाबलों में अपने अपने जोड़ीदारों के साथ जीत दर्ज करने में सफल रहे जबकि सानिया मिर्जा ने आसान जीत के साथ फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला युगल के दूसरे दौर में जगह बनाई. भारत के अनुभवी स्टार पेस और कनाडा […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | May 27, 2015 8:11 PM

पेरिस : लिएंडर पेस और रोहन बोपन्ना पुरुष युगल के पहले दौर के कडे मुकाबलों में अपने अपने जोड़ीदारों के साथ जीत दर्ज करने में सफल रहे जबकि सानिया मिर्जा ने आसान जीत के साथ फ्रेंच ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला युगल के दूसरे दौर में जगह बनाई.

भारत के अनुभवी स्टार पेस और कनाडा के उनके जोड़ीदार डेनियल नेस्टर ने तीन सेट चले कडे मुकाबले में जेमस डकवर्थ और क्रिस गुसियोन की ऑस्ट्रेलिया की जोडी को 6-2, 5-7, 7-5 से हराया. बोपन्ना और फ्लोरियन मर्जिया की जोडी ने भी पहले दौर में फिलिप क्राजिनोविच और विक्टर ट्रायोकी की जोड़ी को 5-7, 6-3, 6-4 से हराकर बाहर का रास्ता दिखाया.

इसके बाद सानिया और मार्टिना हिंगिस की जोडी के लिए पहले दौरा का मुकाबला काफी आसान रहा. इस जोडी ने जर्मनी की जूलिया जार्जेस और चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेसिकोवा को सीधे सेटों में 6-3, 6-0 से हराकर दूसरे दौर में जगह बनाई. पेस और नेस्टर ने पहले सेट में आसान जीत दर्ज की लेकिन इस 10वीं वरीय जोड़ी को अगले सेट में 5-7 से शिकस्त का सामना करना पड़ा. भारत और कनाडा की इस जोड़ी ने तीसरे और निर्णायक सेट में अपने अनुभव का पूरा फायदा उठाते हुए जीत दर्ज की.

पेस और नेस्टर ने मैच के दौरान पांच में से तीन ब्रेक प्वाइंट बचाए. भारत और कनाडा की यह जोड़ी अगले दौर में एरिक बुटोरैक और सैम ग्रोथ या आंद्रे बेगेमैन और जूलियन नोल की जोड़ी से भिडेगी. बोपन्ना और मर्जिया की नौवीं वरीय जोड़ी को भी सर्बिया की जोड़ी के खिलाफ कडी चुनौती का सामना करना पडा. पहले सेट में करीबी मुकाबले में क्राजिनोविच और ट्रायोकी ने जीत दर्ज की. बोपन्ना और मर्जिया ने हालांकि अगले दो सेट जीतकर मैच अपने नाम किया.

भारत और रोमानिया की यह जोडी अगले दौर में आस्टिन क्राइसेक और डोनाल्ड यंग की अमेरिकी जोड़ी से भिडेगा. दूसरी तरफ सानिया और हिगिंस को अपने मुकाबले में बिलकुल भी पसीना नहीं बहाना पड़ा. इससे पहले भारत के महेश भूपति और ऑस्ट्रेलिया के निक किरगियोस को कल लुकास पाउले और तनाशी कोकिनाकिस के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा था.

Next Article

Exit mobile version