टेनिस रैंकिंग में सानिया नंबर वन, बोपन्ना शीर्ष दस में

नयी दिल्ली : लंदन एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स के खिताबी मुकाबले तक पहुंचे भारतीय टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना ने सत्र की आखिरी युगल रैंकिंग में शीर्ष दस में जगह बनाई जबकि सानिया मिर्जा डब्ल्यूटीए युगल रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार रही. बोपन्ना और फ्लोरिन मर्जिया की जोडी सत्र के इस आखिरी एटीपी फाइनल में दूसरी […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | November 23, 2015 4:10 PM

नयी दिल्ली : लंदन एटीपी वर्ल्ड टूर फाइनल्स के खिताबी मुकाबले तक पहुंचे भारतीय टेनिस स्टार रोहन बोपन्ना ने सत्र की आखिरी युगल रैंकिंग में शीर्ष दस में जगह बनाई जबकि सानिया मिर्जा डब्ल्यूटीए युगल रैंकिंग में शीर्ष पर बरकरार रही. बोपन्ना और फ्लोरिन मर्जिया की जोडी सत्र के इस आखिरी एटीपी फाइनल में दूसरी वरीयता प्राप्त जीन जूलियन रोजर और होरिया टेकाउ से 4.6, 3.6 से हार गई थी.

बोपन्ना ने रैंकिंग में तीन पायदान की छलांग लगाकर नौवें स्थान पर कब्जा किया जबकि लिएंडर पेस 41वें स्थान पर बने हुए हैं. वहीं इस साल स्विटरजलैंड की मार्तिना हिंगिस के साथ युगल वर्ग में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाली सानिया मिर्जा सत्र के आखिर में रैंकिंग में नंबर वन रही.
सानिया और हिंगिस ने इस साल अमेरिकी ओपन और विम्बलडन ग्रैंडस्लैम खिताब के अलावा 10 डब्ल्यूटीए खिताब अपने नाम किये जिसमें सिंगापुर में सत्र का आखिरी वर्ल्ड टूर फाइनल्स शामिल है. रोजर फेडरर को हराकर वर्ल्ड टूर फाइनल जीतने वाले सर्बिया के नोवाक जोकोविच सत्र की आखिरी एटीपी एकल रैंकिंग में शीर्ष पर रहे.
फाइनल में हार के साथ फेडरर दूसरे स्थान पर नहीं पहुंच सके जबकि ब्रिटेन के एंडी मर्रे सत्र की आखिरी रैंकिंग में पहली बार दूसरे स्थान पर रहे. फेडरर तीसरे और स्विटरजरलैंड के ही स्टान वावरिंका चौथे स्थान पर रहे जबकि स्पेन के रफेल नडाल पांचवें स्थान पर रहे. डब्ल्यूटीए एकल रैंकिंग में अमेरिकी धुरंधर सेरेना विलियम्स शीर्ष पर रही. रोमानिया की सिमोना हालेप दूसरे और स्पेन की गार्बाइन मुगुरुजा तीसरे स्थान पर रही.

Next Article

Exit mobile version