25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

विजेन्द्र ने जीता डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक खिताब

नयी दिल्ली : भारत के स्टार बॉक्सर विजेन्द्र सिंह ने शनिवार को उस समय अपने पेशेवर कॅरियर की बुलंदियों को छू लिया जब उन्होंने पूर्व डब्ल्यूबीसी यूरोपीय चैंपियन केरी होप को बीती रात एक मुकाबले में परास्त कर डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडलवेट का खिताब जीता. 30 वर्षीय भारतीय खिलाडी ने वेल्श में जन्मे ऑस्ट्रेलिया […]

नयी दिल्ली : भारत के स्टार बॉक्सर विजेन्द्र सिंह ने शनिवार को उस समय अपने पेशेवर कॅरियर की बुलंदियों को छू लिया जब उन्होंने पूर्व डब्ल्यूबीसी यूरोपीय चैंपियन केरी होप को बीती रात एक मुकाबले में परास्त कर डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक सुपर मिडलवेट का खिताब जीता. 30 वर्षीय भारतीय खिलाडी ने वेल्श में जन्मे ऑस्ट्रेलिया के 34 वर्षीय खिलाडी को दस राउंड में परास्त किया और लगातार सातवीं जीत दर्ज की.

कल का मुकाबला विजेन्द्र का सबसे लंबा मुकाबला भी था. हरियाणा के छह फुट लंबे खिलाडी ने 98-92, 98-92, 100-90 अंकों से अपने प्रतिद्वंद्वी को मात दी. विजेता घोषित किए जाने के बाद विजेन्द्र ने कहा, ‘‘यह मेरे बारे में नहीं है, यह मेरे देश के बारे में है.”

विजेन्द्र का मुकाबला देखने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के अलावा महिला बॉक्सर एम सी मैरीकॉम, कुश्ती के खिलाडी योगेश्वर दत्त, क्रिकेटर वीरेन्द्र सहवाग, युवराज सिंह, सुरेश रैना और अभिनेता रणदीप हुड्डा मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें