22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

दहेज के लिए हत्या:मां व दो बेटियों को किया आग के हवाले

फुलवरिया:गोपालगंज जिले के फुलवरिया थाने के मजिरवां कला टोला भरपुरवा गांव में बुधवार को ससुरालवालों ने दहेज को लेकर एक विवाहिता और उसके दो मासूम बच्चियों को आग के हवाले कर दिया. गंभीर रूप से जल चुकी मां-बेटियों को सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां मां और एक बेटी की मौत हो गयी, जबकि दूसरी […]

फुलवरिया:गोपालगंज जिले के फुलवरिया थाने के मजिरवां कला टोला भरपुरवा गांव में बुधवार को ससुरालवालों ने दहेज को लेकर एक विवाहिता और उसके दो मासूम बच्चियों को आग के हवाले कर दिया. गंभीर रूप से जल चुकी मां-बेटियों को सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां मां और एक बेटी की मौत हो गयी, जबकि दूसरी बेटी मौत से जूझ रही है.

घटना के बाद मृत महिला के पिता महंथ सिंह के बयान पर उसके पति और सास के विरुद्ध दहेज के लिए हत्या की प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. वहीं, घटना के बाद से उसके ससुरालवाले घर छोड़ कर फरार हो गये हैं. घटना के बाद पूरे गांव में सन्नाटा पसरा है.

मीरगंज थाने के खुशियाल छापर गांव निवासी महंथ सिंह ने अपनी बेटी प्रमिला की शादी वर्ष 2006 में मजिरवां कला टोला भरपुरवा गांव निवासी जितेंद्र सिंह से की थी. महंथ सिंह के मुताबिक शादी के बाद से ससुरालवाले दहेज में मोटरसाइकिल और 25 हजार नकद के लिए उसे प्रताड़ित करते थे. गरीबी के कारण महंथ सिंह यह राशि को देने में असमर्थ रहे. इसी बीच प्रमिला ने दो बच्चियों को जन्म दिया. मंजू (पांच वर्ष) व रंजू (डेढ़ वर्ष) के जन्म के बाद भी प्रताड़ना का सिलसिला चलता रहा. बुधवार की सुबह लगभग पांच बजे जितेंद्र सिंह के घर से आग की लपटें निकलने लगीं.

महिलाओं और बच्चों की चीख सुन आसपास के लोग उनके घर की तरफ दौड़ पड़े. जब तक कोई समझ पाता, तब तक प्रमिला, मंजू व रंजू तीनों झुलस चुकी थीं. उन्हें तत्काल ही सदर अस्पताल ले जाया गया, जहां प्रमिला देवी और रंजू ने दम तोड़ दिया. वहीं, मंजू मौत से जूझ रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें