पटना पहुंचे असम सीएम ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा- 2024 का चुनाव सभ्यता की लड़ाई…लोग सनातन की करेंगे रक्षा

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने विपक्ष पर 'सनातन धर्म' और हिन्दुत्व के खिलाफ काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव सभ्यता की लड़ाई होगी और हमारे भारत के लोग सनातन की रक्षा करेंगे.

By Anand Shekhar | September 15, 2023 3:12 PM

पटना पहुंचे असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने शुक्रवार को ‘सनातन धर्म’ पर चल रहे विवाद को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी हैं. उन्होंने विपक्षी दलों के गठबंधन ‘इंडिया’ पर आरोप लगाते हुए कहा कि उनका मकसद सिर्फ देश की सभ्यता और संस्कृति को नष्ट करना है. उन्होंने विपक्ष पर ‘सनातन धर्म’ और हिन्दुत्व के खिलाफ काम करने का आरोप लगाते हुए कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव सभ्यता की लड़ाई होगी और हमारे भारत के लोग सनातन की रक्षा करेंगे. नालंदा विश्वविद्यालय में ”लोकतंत्र के वैशाली महोत्सव” में भाग लेने के लिए पहुंचे सरमा ने यह बातें पटना एयरपोर्ट पर कही.

सनातन पर उदयनिधि की टिप्पणी के बाद भाजपा हमलावर

गौरतलब है कि उदयनिधि स्टालिन द्वारा सनातन धर्म पर किए गए विवादित टिप्पणी के बाद से बीजेपी उनके साथ-साथ विपक्षी गठबंधन पर भी हमलावर है. इसी क्रम में गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ पर तीखा हमला करते हुए गठबंधन को ‘घमंडिया’ करार दिया और कहा कि विपक्षी दलों के नेता सनातन धर्म को नष्ट करना चाहते है और भारत के साथ-साथ हजारों वर्षों की संस्कृति को भी मिटाना चाहते हैं.

भारत की संस्कृति को तोड़ना चाहते है विपक्ष : पीएम

प्रधानमंत्री ने कहा कि सत्ता के लालच में ये लोग अब भारत में हजारों वर्षों से चली आ रही संस्कृति को तोड़ना चाहते हैं और देश एक हजार साल की गुलामी में धकेलना चाहते हैं. उन्होंने कहा कि विपक्षी गतबंध का नेता तय नहीं है और नेतृत्व पर भ्रम है. लेकिन मुंबई की बैठक में इन्होंने एक छुपा हुआ एजेंडा तय कर लिया है. जिसका मकसद सनातन धर्म को अपमानित करना है.

विपक्ष सनातन की खत्म करने पर उतारू : पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि घमंडिया गठबंधन वाले सनातन संस्कारों और परंपराओं का समाप्त करने का संकल्प लेकर आए हैं. जिस सनातन को महात्मा गांधी ने जीवनपर्यंत माना, जिस सनातन ने उन्हें आंदोलन चलाने के लिए प्रेरित किया. पीमम ने कहा कि सनातन संस्कृति वह है जिसमें भगवान राम शबरी को अपनी माता कहते हैं और उनके जूठे बेर खाकर आनंद लेते हैं. उसे ये लोग समाप्त करना चाहते हैं.

Also Read: उदयनिधि स्टालिन ने सनातन के बाद अब हिंदी पर उठाया सवाल, बताया- 4 से 5 राज्यों में बोली जाने वाली भाषा

पटना एयरपोर्ट पर हिमंत बिस्वा सरमा का हुआ भव्य स्वागत

उल्लेखनीय है कि नालंदा विश्वविद्यालय में ”लोकतंत्र के वैशाली महोत्सव” में भाग लेने के लिए पहुंचे हिमंत बिस्वा सरमा का पटना एयरपोर्ट पर बीजेपी के राष्ट्रीय मंत्री ऋतुराज सिंह समेत सैकड़ों की संख्या में पहुंचे भाजपा कार्यकर्ताओं ने भव्य स्वागत किया. जिसके बाद उन्होंने कहा कि में यहां सरकारी कार्यक्रम में शामिल होने आया हूं. हमारे कार्यकर्ताओं से मिलकर बहुत खुशी हुई और बहुत अच्छा लगा. एयरपोर्ट से निकल कर सबसे पहले भाजपा प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी से मिलने गेट हाउस गए. जहां से वो नालंदा विश्वविद्यालय के लिए निकाल गए.

वैशाली फेस्टिवल ऑफ डेमोक्रेसी में भाग लेने बिहार पहुंचे हैं हिमंत बिस्वा सरमा

बता दें कि कि नालंदा विश्वविद्यालय में शुक्रवार को वैशाली फेस्टिवल ऑफ डेमोक्रेसी का आयोजन किया जा रहा है. इस कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, केंद्रीय राज्य मंत्री मीनाक्षी लेखी सहित कई देशों के राजदूत आ रहे हैं.

नालंदा विवि के कार्यक्रम में पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद भी लेंगे भाग

इससे पहले कार्यक्रम में भाग लेने के लिए पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गुरुवार को पटना पहुंचे. जहां से वो हेलीकाॅप्टर से नालंदा विवि और आइसीसीआर द्वारा आयोजित वैशाली फेस्टिवल ऑफ डेमोक्रेसी कार्यक्रम में भाग लेने के लिए नालंदा जाएंगे. पटना पहुंचने पर पूर्व राष्ट्रपति कोविंद सबसे पहले राजभवन पहुंचे. जहां उन्होंने रात्रि विश्राम किया. शुक्रवार को नालंदा से लौटने के बाद वे नयी दिल्ली रवाना हो जायेंगे. राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर ने पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद का राजभवन पहुंचने पर उनका स्वागत किया.

Also Read: सनातन ही नहीं बौद्ध और जैन संस्कृति का भी अभिन्न हिस्सा है कुश, जानें आज के दिन कुश उखाड़ने का क्या है महत्व

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने पूर्व राष्ट्रपति से की मुलाकात

पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से गुरुवार को मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने शिष्टाचार मुलाकात की है. यह मुलाकात पटना स्थित राजभवन में हुई. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने इस अवसर पर पूर्व राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद और राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर को शॉल देकर सम्मानित किया.

Next Article

Exit mobile version