20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

भागलपुर में हाईकोर्ट की बेंच स्थापित करने की मांग

नयी दिल्ली : लोकसभा में आज भागलपुर में पटना उच्च न्यायालय की पीठ स्थापित करने, उत्तराखंड में कथित बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति और रबड़ उत्पादक किसानों की समस्याओं सहित लोक हित के कई मुद्दे उठाये गये. सदन में शून्यकाल के दौरान भाजपा के अश्विनी कुमार चौबे ने भागलपुर में पटना उच्च न्यायालय की पीठ […]

नयी दिल्ली : लोकसभा में आज भागलपुर में पटना उच्च न्यायालय की पीठ स्थापित करने, उत्तराखंड में कथित बिगड़ती कानून व्यवस्था की स्थिति और रबड़ उत्पादक किसानों की समस्याओं सहित लोक हित के कई मुद्दे उठाये गये.

सदन में शून्यकाल के दौरान भाजपा के अश्विनी कुमार चौबे ने भागलपुर में पटना उच्च न्यायालय की पीठ स्थापित करने की मांग करते हुए कहा कि जब बिहार और झारखंड एक था तो उस वक्त पटना उच्च न्यायालय की एक पीठ रांची में हुआ करती थी.
उन्होंने कहा कि भागलपुर में पटना उच्च न्यायालय की पीठ स्थापित होने से बिहार में भागलपुर के आसपास के 12 जिले के लोगों को काफी सहूलियत होगी और उन्हें अपने मामलों के लिए पटना की लंबी यात्रा नहीं करनी पड़ेगी.
भाजपा के ही रमेश पोखरियाल निशंक ने उत्तराखंड में बड़ी संख्या में बलात्कार और हत्या की घटनाओं पर चिंता जतायी और सरकार से कानून व्यवस्था की स्थिति को मजबूत बनाने के लिए तत्काल प्रभावी कदम उठाये जाने की मांग की.
मकापा के पी करुणाकरण और कांग्रेस के सुरेश ने रबड़ की कीमतों में भारी गिरावट के चलते केरल के रबड़ उत्पादक किसानों के समक्ष उत्पन्न समस्याओं का उल्लेख करते हुए सरकार से रबड़ पर आयात शुल्क को बढ़ाने की मांग की.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें