26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कारोबारी पुत्रों का अपहरण मामला : फोन पर बोला छोटा बेटा, नक्सलियों ने उठाया

वारदात. एयरपोर्ट से दिल्ली के मार्बल कारोबारी के दो पुत्रों का अपहरण पटना : बिहार के किस अपराधी गैंग ने मार्बल कारोबारी के दोनों पुत्रों का अपहरण किया हैं, यह साफ नहीं हो पाया है. लेकिन, पिता बाबूलाल की ओर से दर्ज प्राथमिकी में नक्सली संगठन का नाम आया है. पिता का कहना है कि […]

वारदात. एयरपोर्ट से दिल्ली के मार्बल कारोबारी के दो पुत्रों का अपहरण
पटना : बिहार के किस अपराधी गैंग ने मार्बल कारोबारी के दोनों पुत्रों का अपहरण किया हैं, यह साफ नहीं हो पाया है. लेकिन, पिता बाबूलाल की ओर से दर्ज प्राथमिकी में नक्सली संगठन का नाम आया है. पिता का कहना है कि शुक्रवार की रात जब बड़े बेटे सुरेश का मोबाइल फोन स्विच ऑफ हो गया, तो करीब 11 बजे उन्होंने छोटे बेटे कपिल के मोबाइल पर फोन लगाया. बेटे ने फोन उठाया और रोने लगा. वह बोला कि पिता जी हम लोगों को नक्सलियों ने उठा लिया है.
इसके बाद फोन पर फिरौती की मांग की गयी और फोन को काट दिया गया. इसके बाद से ही दोनों का मोबाइल स्विच ऑफ हो गया है. लेकिन, मामले की जांच कर रही पुलिस का कहना है कि यह अपराधी गैंग ने अपहरण किया है और गुमराह करने के लिए नक्सली संगठन का नाम लिया है. छानबीन की जा रही है.
अपहरण की जानकारी होते ही दहशत में पूरा परिवार : अपहरण की जानकारी होते ही बाबूलाल सकते में आ गये. उन्होंने घर पर सूचना दी, तो खलबली मच गयी. दिल्ली पुलिस से संपर्क किया गया. फिर बाबूलाल ने सुरेश और कपिल के कुछ दोस्तों को फोन किया, जो शुक्रवार को ही सुबह की फ्लाइट से पटना आये हुए थे. उन्हें बेटों के अपहरण के बारे में बताया. इस पर शनिवार की सुबह हरियाणा के रहनेवाले एक दोस्त ने पटना पुलिस से संपर्क भी किया.
पहले मामले को हल्के में लिया गया. लेकिन, जब शनिवार की शाम बाबूलाल और उनकी फैमिली पटना पहुंची, तो पुलिस पर प्रेशर बढ़ गया. देर रात पूछताछ के बाद एयरपोर्ट में अपहरण का मामला दर्ज किया गया. देर रात तक डीजीपी, आइजी, डीआइजी फोन पर पल-पल की रिपोर्ट लेते रहें, फिर आला अधिकारियों के निर्देश पर एसआइटी का गठन किया गया. एसएसपी के नेतृत्व में छानबीन की जा रही है.
पिता से फतुहा, बख्तियारपुर जाने की बात कह रहे थे बेटे : रविवार को एसएसपी मनु महाराज रंगदारी सेल में काफी देर तक मीटिंग करते रहे. स्पेशल सेल को भी लगाया गया है. एसएसपी का कहना है कि जिन लोगों ने पटना बुलाया था
वह कारोबारियों के पुराने परिचित हैं. ठेका दिलाने के नाम पर बुलाया गया था. दोनों बेटों ने पटना के फतुहा, बख्तियारपुर जाने की बात कहीं थी. सूत्रों कि मानें, तो दोनों भाइयों का अंतिम लोकेशन भी फतुहा इलाके में ही मिला है. उसके बाद यह लोग कहां गये, पता नहीं चला.
एयरपोर्ट के सीसीटीवी फुटेज में 12 मिनटों तक परिसर में टहलते दिखे दोनों भाई : पटना एयरपोर्ट पर शुक्रवार की शाम करीब 7 बजे गो एयर की फ्लाइट आयी थी. इससे दोनों भाई सुरेश और कपिल उतरे. इसके बाद दोनों हैंड बैग लेकर बाहर निकलते हुए देखे गये. फिर टर्मिनल के बाहर बड़ा भाई सुरेश फोन लगाते हुए दिखता है.
लेकिन, बार-बार ट्राइ करने पर भी फोन पर किसी से बात नहीं हो पाती है. करीब 12 मिनटों तक फोन ट्राइ करने के बाद दोनों पैदल एयरपोर्ट परिसर से बाहर सड़क पर निकल जाते हैं. फिर यह लोग सीसीटीवी की जद से बाहर हो गये. कब घटना घटी और कौन लोग आये, यह स्पष्ट नहीं हो सका. आगे की जानकारी बाबूलाल शर्मा को फोन पर मिली, जो अपहरण हाेने के बाद उनके बेटों ने बताया.
मांगी चार करोड़ की फिरौती 48 घंटे बाद भी सुराग नहीं
पटना : दिल्ली के मार्बल कारोबारी बाबूलाल के दो पुत्रों सुरेश (38) और कपिल (32) का पटना एयरपोर्ट से अपहरण कर लिया गया है. दोनों को ठेका दिलाने के नाम पर पटना बुलाया गया था. शुक्रवार की शाम गो एयर की फ्लाइट से दोनों पटना पहुंचे थे. इसके बाद कुछ लोगों ने उन्हें एयरपोर्ट परिसर से बाहर निकलने के बाद लक्जरी कार से रिसीव किया. गाड़ी में बैठ कर कुछ दूर आगे जाने पर दोनों ने पिता से बात की और बताया कि वह लोग कार से कुछ लोगों के साथ हैं. सिंगल रोड है. लेकिन, जगह का नाम नहीं बता सके. सूत्रों कि मानें, तो जब कार पटना से बाहर चली गयी, तब कार सवार असली रूप में आये.
कार में बैठे लोगों ने हथियार निकाल लिया और उन्हीं के मोबाइल फोन से घरवालों से बात करायी. इस बीच अंतिम बार करीब 11 बजे बाबूलाल शर्मा से अपहरण की जानकारी देकर चार करोड़ रुपये की फिरौती मांगी गयी. फिर मोबाइल फोन स्वीच ऑफ हो गया. शनिवार की शाम घरवाले पटना पुलिस के संपर्क में आये और आनन-फानन में पटना पहुंचे. घरवालों ने एसएसपी मनु महाराज से मुलाकात की और बाबूलाल के आवेदन पर एयरपोर्ट थाने में कांड संख्या 117/16 के तहत अपहरण का केस दर्ज किया गया है. हालांकि, पटना पुलिस ने फिरौती मांगे जाने की पुष्टि नहीं की है.
राजस्थान के हैं मूल निवासी, दिल्ली में करते व्यवसाय : मार्बल कारोबारी मूल रूप से राजस्थान के जयपुर के रहनेवाले हैं. कुछ साल पहले बाबूलाल शर्मा दिल्ली के बदरपुर में आ गये और वहां रह कर मार्बल का कारोबार शुरू किया. अब बड़े पैमाने पर कारोबार चलता है.
लखनऊ के गोमती नगर में भी इनका प्रोजेक्ट चल रहा है. इसी सिलसिले में बाबूलाल के दोनों बेटे लखनऊ आते-जाते थे. बेटों के अपहरण के बाद पूरा परिवार दहशत में है. इधर पुलिस हेड क्वार्टर से लेकर एसएसपी तक महकमे में खलबली मची हुई है. एसएसपी ने एसआइटी का गठन किया है और खुद उसका नेतृत्व कर रहे हैं. लगातार दियारे इलाके में खोजबीन जारी है.
चेकिंग तेज : इसके अलावा यूपी-बिहार और नेपाल के बार्डर इलाके में लक्जरी गाड़ियों की चेकिंग जारी है. पुलिस अपराधियों के नेटवर्क खंगालने में जुटी है, जो पहले बिहार में अपहरण उद्योग चलाने के लिए चिह्नित हैं. इसमें बाढ़, मोकामा, फतुहा के गैंगों से पूछताछ हुई है. लेकिन, कोई सुराग नहीं मिला है. घरवाले पुलिस के संपर्क में हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें