अपहरण मामला : पटना बुलाने वाले शख्स से दिल्ली-कोलकाता में मिल चुके थे व्यवसायी पुत्र

अपहरण. लाखों खर्च कर जीता विश्वास, फिर बुलाया शहर एसटीएफ और जिला पुलिस की टीम नेपाल के बाॅर्डर इलाके में छानबीन कर रही है. कुछ लोगों से रंगदारी सेल में भी पूछताछ हुई है. पुलिस की नजर बेतिया में मुंबई के व्यवसायी का अपहरण करने वाले गैंग पर भी है. पटना : दिल्ली के व्यवसायी […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | October 25, 2016 7:15 AM
अपहरण. लाखों खर्च कर जीता विश्वास, फिर बुलाया शहर
एसटीएफ और जिला पुलिस की टीम नेपाल के बाॅर्डर इलाके में छानबीन कर रही है. कुछ लोगों से रंगदारी सेल में भी पूछताछ हुई है. पुलिस की नजर बेतिया में मुंबई के व्यवसायी का अपहरण करने वाले गैंग पर भी है.
पटना : दिल्ली के व्यवसायी लाल बाबू के पुत्र सुरेश और कपिल को विश्वास में लेकर घात किया गया है. पहले उनसे राजनीतिक पहुंच दिखा कर संबंध बनाया गया. होटल में भेंट-मुलाकात के दौरान लाखों खर्च किये गये. फिर पटना बुलाकर इन्हें अपहरण कर लिया गया. सूत्रों कि मानें, तो पटना बुलाने वाले शख्स ने पहले दिल्ली में दोनों भाइयों से मुलाकात की थी. इस दौरान बिहार में होने वाले करीब 200 करोड़ (सरकारी बिल्डिंग कंस्ट्रेक्शन) के टेंडर का सीधे तौर पर डील कराने का सब्जबाग दिखाया गया था. टेंडर लेने के लिए व्यवसायी पुत्र तैयार थे, इसलिए दूसरी बार उन्हें कोलकाता में बुलाया गया था. वहां भी एक होटल में मीटिंग हुई थी. दोनों मीटिंग में जो भी पैसे खर्च हुए उसका भुगतान उसी शख्स ने किया, जिसने दोनों को बुलाया था. इसमें दिल्ली फ्लाइट से आने-जाने का भाड़ा, होटल का खर्च, खाना-पीना सबकुछ शामिल था.
टेंडर लेने और कमीशन देने की सहमति बन जाने के बाद इन लोगों को साइट दिखाने के लिए पटना बुलाया गया था. लेकिन, जब दोनों पटना एयरपोर्ट पहुंचे, तो अपहरण की साजिश के जाल में फंस गये. इस मामले में पटना पुलिस छानबीन में जुटी है, लेकिन इस मामले में कुछ भी बोलने से इनकार कर रही है. एसएसपी मनु महाराज का कहना है कि काफी संवेदनशील मामला है. बरामदगी पहली प्राथमिकता है. इसके बाद ही पूरे मामले का खुलासा किया जायेगा.
एसटीएफ व पटना पुलिस जुटी तलाश में : व्यवसायी पुत्रों को सही सलामत बरामद करने के लिए एसटीएफ को भी लगाया गया है. एसटीएफ के आइजी कुंदन कृष्णन, एसपी अपनी टीम के साथ काम कर रहे हैं. सूत्रों कि मानें, तो बिहार-नेपाल के बॉर्डर इलाके में खोजबीन की जा रही है.
इसके अलावा बेतिया, बगहा में भी पुलिस टीम ने कुछ लोगों से संपर्क किया है. यहां बता दें कि अगस्त, 2016 में मुंबई के प्रोपर्टी डीलर मोहम्मद खालिद का भी बिहार में अपहरण कर लिया गया था. उसे भी पटना एयरपोर्ट से उठा लिया गया था. काफी छानबीन के बाद बेतिया पुलिस ने कंगली थाना क्षेत्र के सबैठवां गांव से खालिद को बरामद किया था. उसके पास से 29. 89 लाख रुपये भी मिले थे, जो खालिद की पत्नी फिरौती के तौर पर दे चुकी थी. इस दौरान मोहम्मद नूर आलम, एनुलहक और समिउल्लाह को गिरफ्तार किया गया था.पुलिस इस लिंक पर भी काम कर रही है.
सोहेल हिंगोरा के अपहरण कांड का मास्टरमाइंड चंदन भी है पुलिस के टारगेट पर
20 अक्तूबर, 2013 को गुजरात के दमनदीप से हुए व्यवसायी सोहेल हिंगोरा अपहरणकांड के मास्टमाइंड चंदन सोनार को अब तक बिहार पुलिस नहीं पकड़ पायी है. उसके खिलाफ वारंट जारी हुआ था और उसके जमशेदपुर समेत दो निवास स्थानों की कुर्की भी हो चुकी है.
इस कांड के कुछ अपराधी तो पकड़े गये, लेकिन चंदन हत्थे नहीं चढ़ा. अब पटना एयरपोर्ट के बाहर जब दिल्ली के व्यवसायी पुत्रों का अपहरण हुआ है, तो एक बार फिर से शक की सुई चंदन सोनार की तरफ जा रही है. पुलिस ने चंदन की तलाश तेज कर दी है. यह माना जा रहा है कि सोहेल हिंगोरा जैसे बड़े अपहरणकांड का मास्टमाइंड चंदन का हाथ भी इसमें हो सकता है.

Next Article

Exit mobile version