जमीन विवाद में व्यवसायी की गोली मार कर हत्या

बिहटा : गुरुवार को बिहटा-खगौल मुख्य मार्ग पर महम्मदपुर अन्नपूर्णा होटल के समीप बाइक सवार अपराधियों ने दिनदहाड़े सरेआम भूमि विवाद में व्यवसायी की गोली मार कर हत्या कर दी. वहीं, मृतक के भतीजे ने भाग कर अपनी जान बचायी. मृतक की पहचान बिहटा हीरामनपुर निवासी रामवरण राय के 40 वर्षीय पुत्र संतोष कुमार धीरज […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 30, 2016 6:37 AM

बिहटा : गुरुवार को बिहटा-खगौल मुख्य मार्ग पर महम्मदपुर अन्नपूर्णा होटल के समीप बाइक सवार अपराधियों ने दिनदहाड़े सरेआम भूमि विवाद में व्यवसायी की गोली मार कर हत्या कर दी. वहीं, मृतक के भतीजे ने भाग कर अपनी जान बचायी. मृतक की पहचान बिहटा हीरामनपुर निवासी रामवरण राय के 40 वर्षीय पुत्र संतोष कुमार धीरज के रूप में की गयी.

हत्या की सूचना मिलते ही बिहटा थाना और नेउरा ओपी पुलिस क्षेत्र की नाकेबंदी कर अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी अभियान चलाया,लेकिन अपराधी भागने में सफल रहे. पुलिस ने पोस्टमार्टम करा कर शव को परिजनों को सौंप दिया. इस संबंध में मृतक के भतीजे अनिल कुमार ने बिहटा थाने में हीरामनपुर निवासी राजेश कुमार, शिव कुमार व उपेंद्र कुमार सहित अन्य पर हत्या का मामला दर्ज कराया.
घात लगाये अपराधी ने सीने में मारी गोली : संतोष कुमार अपने भतीजे अनिल कुमार के साथ गुरुवार की सुबह करीब आठ बजे अपनी बाइक से बकाया रुपये का तगादा करने के लिए पास के गांव अहियापुर गये थे.
वहां से तगादा कर लौटने के क्रम में अन्नपूर्णा होटल के समीप घात लगाये दो बाइकों पर सवार अपराधियों ने संतोष की बाइक रोक ली और उसके सीने में गोली मार दी. चाचा को गोली लगते ही अनिल कुहासे का फायदा उठा कर अपनी जान बचा कर पास के गांव में घुस कर हल्ला करने लगा. इसके बाद आसपास के लोग दौड़े, लेकिन अपराधी पिस्टल लहराते हुए भाग निकले. घटना के बाद लोगों ने आनन-फानन में गोली से जख्मी संतोष को दानापुर अस्पताल में भरती कराया. जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. मौत की सूचना के बाद उसके परिजनों में कोहराम मच गया.
थानाप्रभारी ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि मृतक के भतीजे के बयान पर मामला दर्ज किया गया है. उन्होंने बताया कि संतोष ने अपने गांव में कांटी की फैक्टरी लगा रखी थी. गांव के राजेश कुमार, शिव कुमार और उपेंद्र कुमार से भूमि का विवाद चला आ रहा था, जिसमें राजेश कुमार ने संतोष को जान से मार डालने की धमकी दी थी.
चार दिन पूर्व आरोपितों से जमीन की जुताई करने को लेकर विवाद हुआ था. घरवालों ने बताया कि सुबह जब संतोष घर से निकाल रहे थे तब राजेश कुमार के पिता बार-बार दरवाजे पर घूर रहे थे. उस समय तो हमें समझ में नहीं आया, लेकिन गोली मारने की घटना से स्पष्ट हो गया कि उसने ही संतोष के घर से निकलने की सूचना दी थी. पुलिस ने अनिल के बयान पर तीनों के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज कर उनकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू कर दी है.

Next Article

Exit mobile version