भभुआ में व्यवसायी पुत्र से दिनदहाड़े 12.5 लाख की लूट

भभुआ सदर : शहर के एक बड़े व्यवसायी सलोनी एंड स्कूटर तेल एजेंसी के प्रोपराइटर नंदू जायसवाल के बेटे आशीष जायसवाल से बाइक सवार तीन अपराधियों ने हथियार के बल पर सोमवार को दिनदहाड़े साढ़े 12 लाख लूट लिये और फरार हो गये. घटना दोपहर एक बजे की बतायी जा रही है. उस वक्त पुराना […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | March 28, 2017 6:29 AM

भभुआ सदर : शहर के एक बड़े व्यवसायी सलोनी एंड स्कूटर तेल एजेंसी के प्रोपराइटर नंदू जायसवाल के बेटे आशीष जायसवाल से बाइक सवार तीन अपराधियों ने हथियार के बल पर सोमवार को दिनदहाड़े साढ़े 12 लाख लूट लिये और फरार हो गये. घटना दोपहर एक बजे की बतायी जा रही है. उस वक्त पुराना चौक वार्ड संख्या 22 के रहनेवाले आशीष जायसवाल रुपये जमा करने बैंक जा रहे थे.

जानकारी के मुताबिक, शनिवार व रविवार को बैंक बंद रहने के कारण दो दिनों के कलेक्शन के साढ़े 12 लाख रुपये को पिट्ठू बैग में रख कर सोमवार को व्यवसायी पुत्र आशीष बाइक से शहर के पंजाब नेशनल बैंक स्थित अपने खाते में जमा करने जा रहा था. वह वार्ड 17 में संतोष अग्रवाल के घर में स्थित अपने मां मुंडेश्वरी ट्रेडर नामक फर्म से रुपये लेकर सौ गज दूर रुचिका प्रेसवाली गली में पहुंचा, तो गली में लाल रंग की अपाचे बाइक बेतरतीब ढंग से खड़ी थी, जिसे बाइक के साथ मुंह बांधे खड़े तीन युवकों से हटाने को कहा. इस पर एक युवक ने व्यवसायी पुत्र के कमर से पिस्टल सटा दी. वहीं, दो अन्य युवकों ने अचानक व्यवसायी पुत्र की पीठ से रुपये से भरा बैग उतार लिया. इसके बाद तीनों अपराधी अपनी बाइक से चौक पुराना थाने के रास्ते भाग निकले. व्यवसायी पुत्र के अनुसार, अपराधियों ने मात्र पांच से 10 मिनट के अंदर इस घटना को अंजाम दे दिया.

हालांकि, उसने शोर मचाया और लोग भी जुटे, लेकिन अपराधी फरार हो गये. इसके बाद नगर थाने की पुलिस को घटना की सूचना दी गयी.

बंधन बैंक के कर्मी से 3.5 लाख की लूट

अररिया जिले के मानिकपुर गांव के समीप एबीसी नहर पर सशस्त्र अपराधियों ने सोमवार को दोपहर बाद बंधन बैंक कर्मी से हथियार का भय दिखा कर साढ़े तीन लाख रुपये लूट लिये. बताया जाता है कि पीड़ित बंधन बैंक सिमराहा के कर्मी विक्की कुमार ग्रामीण क्षेत्र से राशि की वसूली कर राशि को बैंक में जमा करने के लिए बंधन बैंक के सिमराहा शाखा जा रहे थे. इसी क्रम में मानिकपुर एबीसी नहर के समीप विपरीत दिशा से दो बाइक पर सवार चार सशस्त्र अपराधियों ने पहले हथियार का भय दिखा कर बैंक कर्मी को रोका. इसके बाद हथियार के बट से प्रहार कर िदया.

करते हुए जान से मार देने की धमकी देते हुए कहा कि कर्मी के पास जितना नकद है, वे उन्हें दे दें. चारों अपराधी नकाब बांधे हुए थे तथा बैंक कर्मी की कनपटी पर पिस्तौल भी सटा दी. बैंक कर्मी से नगद की लूट करने के बाद सभी अपराधी बाइक से मानिकपुर की तरफ ही भाग निकले. घटना की सूचना पीड़ित द्वारा स्थानीय थाना को भी दी गयी है. इधर बंधन बैंक कर्मी विक्की कुमार ने बताया कि वे बंधन बैंक के एजेंट हैं व आसपास के गांव से रुपये कलेक्शन कर ठिलामोहन होकर सिमराहा लौट रहे थे. इस बीच रास्ते में नहर के समीप दो बाइक पर सवार चार अपराधियों ने हथियार का भय दिखा कर उनके पास मौजूद वसूली की राशि को लूट लिया. इसके बाद वे भाग गये.

इस संबंध में पूछे जाने पर सिमराहा थानाध्यक्ष ओमप्रकाश कुमार ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है. अपराधियों की निशानदेही के लिए छापामारी की जा रही है. उन्होंने नाराजगी जाहिर करते हुए यह भी कहा कि बड़े ट्रांजेक्शन की सूचना थाना को देने की बात सभी बैंकों को कही गयी है. बावजूद बगैर सूचना दिये बैंक कर्मी राशि की वसूली कर बैंक आ रहे थे, जो कि गलत है. उन्होंने कहा कि अपराधी जो भी होंगे उनकी गिरफ्तारी जल्द-से जल्द करते हुए मामले का उद्भेदन कर लिया जायेगा.

Next Article

Exit mobile version