24.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राष्ट्रीय लोक अदालत में 1333 मामलों का निबटारा

सिविल कोर्ट परिसर में जिला विधिक सेवा प्राधिकार भोजपुर आरा के तत्वाधान में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन शनिवार जिला जज ब्रजेश कुमार मालवीय के नेतृत्व में किया गया.

आरा.

सिविल कोर्ट परिसर में जिला विधिक सेवा प्राधिकार भोजपुर आरा के तत्वाधान में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन शनिवार जिला जज ब्रजेश कुमार मालवीय के नेतृत्व में किया गया. राष्ट्रीय लोक अदालत का उद्घाटन जिला एवं सत्र न्यायाधीश ब्रजेश कुमार मालवीय, जिला पदाधिकारी तनय सुल्तानिया, जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष राकेश कुमार मिश्रा, जिला अभियोजन पदाधिकारी मणिक कुमार सिंह, लोक अभियोजक, नागेश्वर दुबे, जीपी राजनाथ सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया. इस अवसर पर जिला अग्रणी प्रबंधक, दक्षिण बिहार ग्रामीण बैंक के वरीय पदाधिकारी, भारतीय स्टेट बैंक के पदाधिकारी एवं सभी न्यायिक पदाधिकारीगण उपस्थित थे. जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव गौतम कुमार ने बताया कि लोक अदालत में कुल 22 बेंच बनाया गया था. बेंच में कुल 1333 मामले निष्पादित हुए. जिसमें बैंक के 572 मामले, न्यायालय में लंबित सुलहनीय मामले 761, अपराधिक मामले 168, विद्युत वादों की संख्या 113, मोटर दुर्घटना वाद की संख्या 03, रेलवे एक्ट के मामले की संख्या 407, खनन मामले से संबंधित मामलों की संख्या 61, पारिवारिक वाद से संबंधित मामले की संख्या 7 एनआई एक्ट मामले की संख्या दो का निष्पादन हुए. साथ ही कुल मो 2 करोड़ 8 लाख 53 हजार 551 रुपए समझौता हुआ. इस अवसर पर अधिवक्ता समेत कई शामिल थे.

बड़ी की जगह छोटी गाड़ियों का करें उपयोग : आरा.

समाहरणालय सभागार में जिलाधिकारी की अध्यक्षता में ईद मिलाद-उन-नबी, अनन्त चतुर्दशी एवं विश्वकर्मा पूजा के अवसर पर जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक की गयी. बैठक में जिलाधिकारी ने कहा गया कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि हर साल की तरह इस बार भी इस पर्व शांतिपूर्ण ढंग से मनाया जायेगा. उनके द्वारा शांति समिति की बैठक में भाग लिए सभी सदस्यों से इस त्योहार में निकलने वाली जुलूस को ले कर होने वाली समस्या या किसी भी तरह के सुझाव को सुना. वहीं जिला प्रशासन की तरफ से की गई तैयारियों के बारे में भी सभी सदस्य को अवगत कराया. उन्होंने कहा कि इस बार प्रशासन द्वारा भीड़ और जुलूस का नियंत्रण अच्छी तरह से करने के लिए सुरक्षा बल के साथ कैमरा, ड्रोन की भी समुचित व्यवस्था की गयी है. ताकि जुलूस के समय कड़ी निगरानी रखी जा सके. वहीं जिला प्रशासन के द्वारा जुलूस के समय ट्रैफिक नियंत्रण, बैरिकेडिंग,बिजली आपूर्ति के संबंध में प्रशासन द्वारा कई तरह से की गई तैयारियों के बारे में बताया. उन्होंने सोशल मीडिया पर फेक न्यूज जैसी समस्या से निपटने के लिए प्रखंड स्तर पर प्रखंड विकास पदाधिकारी अंचलाधिकारी एवं थानाध्यक्ष तथा अनुमंडल स्तर पर अनुमंडलाधिकारी व पुलिस उपाधीक्षक को सजग रहने को निर्देश दिया. साथ ही जिलाधिकारी ने सभी पदाधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि इस बार जुलूस में बड़ी गाडियों की जगह छोटी गाड़ी का उपयोग करेंगे. डीजे का उपयोग नहीं किया जायेगा. साफ- सफाई के लिए नगर निगम को निर्देश दिया गया. बैठक में नगर आयुक्त, नगर निगम, सिविल सर्जन,जिला परिवहन पदाधिकारी, अनुमंडल पदाधिकारी आरा सदर, पीरो, जगदीशपुर, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी आरा सदर, पीरो, जगदीशपुर, शांति समिति के सभी सदस्य आदि मौजूद थे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें