23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम में 1103 लोगों ने दिया आवेदन

प्रखंड के सरूआ पंचायत में अनुसूचित जनजातियों के साथ-साथ वहां के निवासियों को मुख्य धारा तक लाने के लिए कई कार्य किए जायेंगे.

बौंसी. प्रखंड के सरूआ पंचायत में अनुसूचित जनजातियों के साथ-साथ वहां के निवासियों को मुख्य धारा तक लाने के लिए कई कार्य किए जायेंगे. हेल्थ एंड वैलनेस सेंटर के साथ-साथ आंगनवाड़ी, खेल मैदान सहित अन्य योजनाओं का लाभ यहां के लोगों को जल्द मिल पायेगा. बुधवार को सरूआ पंचायत के रतनसार गांव के समीप निर्माणाधीन पंचायत सरकार भवन के पास आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने उक्त बातें कही. उन्होंने कहा कि आदिवासी जनजातियों को लाभ देने के लिए ही यहां पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया है. अपार जनसमूह को संबोधित कर उन्होंने कहा कि आपके पास जिले के सारे विभाग लेकर आये हैं. अगर किसी को घर नहीं है तो उनकाे घर मिलेगा. शौचालय स्वास्थ्य जीविका सहित अन्य सुविधाएं मिलेंगी. आदिवासी महिलाओं को समूह बनाकर अचार, अगरबत्ती सहित अन्य व्यवसाय को अपना कर अपनी लाइफ स्टाइल को बदलने की नसीहत भी दी. उन्होंने कहा कि बच्चों को अच्छी शिक्षा दें और उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए अस्पताल की सेवा लें. आयोजित कार्यक्रम को कटोरिया विधायक डा. निक्की हेंब्रम ने भी संबोधित करते हुए जिलाधिकारी के सोच और क्रियान्वन की तारीफ करते हुए कहा कि सही मायने में आज कुआं ही उठकर प्यासे के पास आ गया है. उन्होंने कहा कि आपके पास जो भी समस्या है उन्हें लिखित रूप में दें. आपकी हर समस्या को दूर करने का प्रयास किया जायेगा. इसके पूर्व निर्मला बालिका उच्च विद्यालय हरिमोहरा की छात्राओं के द्वारा आदिवासी नृत्य के जरिए जिलाधिकारी को कार्यक्रम स्थल पर लाया गया. दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया. विधायक, जिलाधिकारी सहित अन्य अधिकारियों को पुष्प गुच्छ और अंग वस्त्र देकर सम्मानित किया गया. कार्यक्रम को डीडीसी अंजनी कुमार, एडीएम अजित कुमार सहित अन्य ने संबोधित किया. इस मौके पर प्रशिक्षु आईएएस सह नगर पंचायत बौंसी के कार्यपालक पदाधिकारी अनिरुद्ध पांडे, एसडीम अविनाश कुमार, डीआरडीए डायरेक्टर श्रीनिवास कुमार, डीसीएलआर, प्रमुख नीतू हेंब्रम, बीडीओ अमित कुमार, इंस्पेक्टर राजरतन, बौंसी थाना अध्यक्ष सुधीर कुमार, बीपीआरओ श्याम सुंदर कुमार, रेफरल अस्पताल के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डा. संजीव कुमार, स्वास्थ्य प्रबंधक अमित कुमार, पीओ संजीव कुमार, एमओ गणेश प्रसाद साह, सीडीपीओ सरिता कुमारी, बीसीएम श्वेता किरण, बीपीएम मनोज कुमार, जदयू जिला प्रवक्ता द्वारिका प्रसाद मिश्र सहित कई गणमान्य जनप्रतिनिधि मौजूद थे.

शिविर में विभिन्न काउंटरों पर आये 1103 आवेदन

आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम के अंतर्गत शिक्षा, पशुपालन, परिवहन, पीएचईडी, मनरेगा, डीआरसीसी, एलएसबीए, पीएमएवाईजी, बाल विकास परियोजना, स्वास्थ्य विभाग, आयुष्मान कार्ड, जिला अल्पसंख्यक विभाग, जिला कल्याण विभाग, आपूर्ति, आपदा, अंचल, सामाजिक सुरक्षा कोषांग, जिला बाल संरक्षण इकाई, जीविका, विद्युत विभाग, पंचायती राज, लघु सिंचाई प्रमंडल सहित अन्य जगहों से कुल 1103 आवेदन क्षेत्र के लाभुकों के द्वारा दिया गया. जिनमे 49 आवेदन का निष्पादन ऑन द स्पॉट किया गया. इस मौके पर जिलाधिकारी और विधायक के द्वारा संयुक्त रूप से गोद भराई की रस्म पूरी करने के साथ-साथ बच्चों का जन्म प्रमाण पत्र भी वितरित किया गया. मौके पर करीब एक दर्जन दिव्यांगों को स्वास्थ्य विभाग के द्वारा प्रमाण पत्र भी दिया गया.

ग्रामीणों ने की शिकायत

जिलाधिकारी के समक्ष क्षेत्र के कई लाभुकों ने दाखिल खारिज में मनमानी करने, राजस्व कर्मचारी के द्वारा परेशान करने, चिलकारा, बरमसिया, सरूआ, डेलीपाथर सहित कई गांव में नल जल योजना के कार्य नहीं करने की शिकायत की. वहीं सरूआ से जंगल पूरा नदी तक सड़क निर्माण, नयागांव में नल जल की मरम्मती के साथ-साथ विद्युत तार को बदलने की मांग की गयी. सकरी गांव के ग्रामीण ने बताया कि आजादी के बाद से उनके गांव में सड़क नहीं है. सिकंदरपुर पंचायत के सभी विद्यालयों में शौचालय की समस्या को भी ग्रामीणों के द्वारा रखा गया. मौके पर मौजूद विभिन्न विभागों के पदाधिकारी को उन्होंने मामले की पड़ताल कर अविलंब इन समस्याओं को दूर करने का निर्देश दिया.

निर्माणाधीन पंचायत सरकार भवन का लिया जायजा

जिलाधिकारी के द्वारा सरूआ पंचायत में करीब एक करोड़ 20 लाख की लागत से बन रहे पंचायत सरकार भवन का जायजा लिया गया. इस मौके पर उन्होंने वहां पर पौधरोपण भी किया. फलों के साथ-साथ छायादार पौधे भी लगाये गये.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें