49 हजार के नकली नोटों के साथ बेगूसराय में चावल व्यवसायी रंगे हाथ गिरफ्तार, पूछताछ जारी

बेगूसराय : नोटबंदी के बिहार में नकली नोटों के पकड़े जाने का सिलसिला जारी है. गुरुवार को बिहार के बेगूसराय स्थित बखरी बाजार में पुलिस ने एक चावल व्यापारी कैलाश टिबड़ीवाल को 49 हजार के नकली नोटों के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. उस पर आरोप है कि नोटबंदी के बीच नकली नोट को […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | December 16, 2016 10:06 AM

बेगूसराय : नोटबंदी के बिहार में नकली नोटों के पकड़े जाने का सिलसिला जारी है. गुरुवार को बिहार के बेगूसराय स्थित बखरी बाजार में पुलिस ने एक चावल व्यापारी कैलाश टिबड़ीवाल को 49 हजार के नकली नोटों के साथ रंगे हाथ गिरफ्तार किया है. उस पर आरोप है कि नोटबंदी के बीच नकली नोट को बखरी अनुमंडल के गंगराहो स्थित यूको बैंक की शाखा में खपाने की कर रहा था. पुलिस ने उसे बैंक में इन नकली नोटों के जमा कराने के पहले ही धर दबोचा.

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, बखरी बाजार निवासी और चावल के कारोबारी कैलाश टिबड़ी वाले ने अपने चालू खाते में करीब 49 हजार रुपये का नकली नोट जमा कराने जा रहा था. बैंक के शाखा प्रबंधक चंद्र शेखर प्रसाद सिंह ने ही इस बात की सूचना पुलिस को दी. पुलिस को जब शाखा प्रबंधक की ओर से इस बात की सूचना मिली, तो उसने बैंक पर धावा बोल चावल कारोबारी को बैंककर्मी रवि आनंद को रुपये थमाते समय ही गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने तत्काल उसके पास से करीब 49 रुपये मूल्य के 500 रुपये के 98 नकली नोट बरामद किये हैं. पुलिस ने इस चावल कारोबारी को गिरफ्तार कर पूछताछ शुरू कर दिया है. इस घटना के बाद पुलिस नकली नोटों को लेकर अब गहनता से जांच करना शुरू कर दिया है.

Next Article

Exit mobile version