भागलपुर : बम मारकर की चाचा की हत्‍या… अब जेल में कटेगी पूरी जिंदगी

भागलपुर : सप्तम अपर सत्र न्यायाधीश की कोर्ट में रामचंद्र बिहारी को बम मारकर हत्या करने के आरोपित भतीजा मनोज बिहारी को सोमवार को उम्रकैद की सजा हुई है. आरोपित पर 10 हजार रुपये जुर्माना और नहीं देने पर एक साल अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतना हाेगा. मामले में एक अन्य भतीजे अमित बिहारी को […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | April 24, 2018 6:21 AM
भागलपुर : सप्तम अपर सत्र न्यायाधीश की कोर्ट में रामचंद्र बिहारी को बम मारकर हत्या करने के आरोपित भतीजा मनोज बिहारी को सोमवार को उम्रकैद की सजा हुई है. आरोपित पर 10 हजार रुपये जुर्माना और नहीं देने पर एक साल अतिरिक्त कारावास की सजा भुगतना हाेगा. मामले में एक अन्य भतीजे अमित बिहारी को बरी कर दिया गया था और ट्रायल के दौरान श्याम बिहारी की मौत हो गयी थी. सरकार की ओर से अपर लोक अभियोजक अकबर खान तथा बचाव पक्ष से पवन झा ने पैरवी की.
यह था मामला. 16 साल पहले 28 सितंबर 2001 को मोजाहिदपुर काजीचक काली स्थान के समीप के रामचंद्र बिहारी के घर पर रात आठ बजे उसके बड़े भाई श्याम बिहारी और उनके लड़के मनोज बिहारी, अमित बिहारी आये. वह जमीन विवाद को लेकर गाली गलौच करने लगे. उन्होंने रामचंद्र बिहारी को जान गंवाने तक की धमकी दे डाली. तभी उसका चचेरा भाई रमेश बिहारी आया और श्याम बिहारी को झगड़ा से मना किया.
आरोपित ने रमेश बिहारी को भी धमका दिया. अगले दिन रामचंद्र बिहारी किसी काम से बाजार गये और दोपहर 1.30 बजे वापस घर लौट आये, तभी आरोपित श्याम बिहारी, मनोज बिहारी और अमित बिहारी दोबारा झगड़ा करने लगे. इस दौरान रामचंद्र बिहारी की पत्नी संगीता देवी भी समीप आ गयी. आरोपित ने अचानक बम से रामचंद्र बिहारी पर हमला कर दिया. रामचंद्र बिहारी बुरी तरह घायल हो गये और पत्नी भी चोटिल हो गयी. घायल रामचंद्र बिहारी की अस्पताल ले जाते समय रास्ते में मौत हो गयी. घटना को लेकर श्याम बिहारी, मनोज बिहारी और अमित बिहारी के खिलाफ मामला दर्ज हुआ.

Next Article

Exit mobile version