कोर्ट परिसर में पेशी को आये आरोपित को मारने आये चार लोग गिरफ्तार

भागलपुर : व्यवहार न्यायालय में कहलगांव के पूर्व मुखिया शिवदानी पटेल के चचेेरे भाई शेखर पटेल उर्फ बड़कू पटेल की हत्याकांड में पेशी पर आये आरोपित को मारने के लिए आये चार अपराधियों को बुधवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इनमें से एक अपराधी के पास से पुलिस ने पिस्टल व 40 राउंड गोलियां […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 9, 2018 6:45 AM
भागलपुर : व्यवहार न्यायालय में कहलगांव के पूर्व मुखिया शिवदानी पटेल के चचेेरे भाई शेखर पटेल उर्फ बड़कू पटेल की हत्याकांड में पेशी पर आये आरोपित को मारने के लिए आये चार अपराधियों को बुधवार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. इनमें से एक अपराधी के पास से पुलिस ने पिस्टल व 40 राउंड गोलियां बरामद की.
सप्तम अपर सत्र न्यायाधीश की कोर्ट से पेशी होकर जैसे ही आरोपित हाजत लौटने लगा, तभी रास्ते में एक अपराधी ने उसे घेर लिया और आरोपित से कहासुनी व गाली गलौज करने लगा. इस दौरान अपराधी ने अपने कमर में रखे दो पिस्टल व 40 राउंड गोली की ओर इशारा करते हुए कहा कि जान से मार देंगे. सरेआम हथियार दिखाने पर आरोपित के साथ आये पुलिसकर्मियों ने अपराधी का पीछा किया. उसे सैंडिस की तरफ न्यायालय के गेट पर पकड़ा गया. गिरफ्तार अपराधी ने अपना नाम नदिया टोला निवासी दिव्यांशु झा बताया.
उसकी शिनाख्त पर परिसर में ही छापेमारी कर तीन अन्य शेखर पटेल के जुड़वा भाई पवन पटेल उर्फ छोटकू व फीनींद्र पटेल तथा सौरव सुमन उर्फ पवन कुमार मंडल को गिरफ्तार कर लिया गया. बताया जाता है कि शिवदानी पटेल के साथ दिव्यांशु झा गार्ड की तरह रहता है. सभी पकड़े गये आरोपित को तिलकामांझी थाना ले जाया गया. जहां आगे की कार्रवाई चल रही है. घटना ने कोर्ट की सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल खड़े कर दिये.
कोर्ट गेट पर सुरक्षा में हुई चुक, दोषी पर होगी कार्रवाई : एसएसपी
न्यायालय में हथियार के साथ बुधवार को अपराधी प्रवेश कर गया. बड़ी घटना होते-होते बच गयी. इस मामले को पुलिस की लापरवाही माना जा रहा है. एसएसपी आशीष भारती ने बताया कि न्यायालय के गेट पर पुलिस जवानों को सुरक्षा के लिए तैनात किया गया था. आदेश दिया गया था कि हर एक की जांच हो. आज की घटना की जांच करायी जायेगी. डीएसपी राजवंश सिंह से कहा गया है कि वह दो दिनों में जांच रिपोर्ट दें. इस मामले में जो भी जवान व अधिकारी दोषी होंगे उन पर कठोर कार्रवाई होगी. इस तरह की चूक को सहन नहीं किया जा सकता है. दूसरी और दिव्यांशु के खिलाफ तिलकामांझी थाना में केस किया गया है. थाना प्रभारी ने बताया मामला दर्ज करने के बाद पूछताछ जारी है.

Next Article

Exit mobile version