23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कोल इंडिया : एनटीपीसी कहलगांव, फरक्का को कोयले की आपूर्ति बढ़ी

नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की कोल इंडिया लिमिटेड (सीआइएल) ने एनटीपीसी के कहलगांव और फरक्का बिजली संयंत्रों को कोयले की आपूर्ति बढ़ा दी है. एनटीपीसी के दोनों संयंत्र लक्षित स्तर से अधिक क्षमता पर परिचालन कर रहे हैं, जिसकी वजह से कोयले की अतिरिक्त खपत हो रही है. कोल इंडिया ने बुधवार को बयान […]

नयी दिल्ली : सार्वजनिक क्षेत्र की कोल इंडिया लिमिटेड (सीआइएल) ने एनटीपीसी के कहलगांव और फरक्का बिजली संयंत्रों को कोयले की आपूर्ति बढ़ा दी है.
एनटीपीसी के दोनों संयंत्र लक्षित स्तर से अधिक क्षमता पर परिचालन कर रहे हैं, जिसकी वजह से कोयले की अतिरिक्त खपत हो रही है. कोल इंडिया ने बुधवार को बयान में कहा कि वह ताप बिजली घरों (कहलगांव और फरक्का) को कोयले की आपूर्ति बढ़ा रही है.
दोनों संयंत्रों ने सामूहिक रूप से अप्रैल-जुलाई-2018 के दौरान 9.79 अरब यूनिट बिजली का उत्पादन किया है, जबकि लक्ष्य 9.19 अरब यूनिट उत्पादन का रखा गया था. कंपनी ने कहा कि कहलगांव और फरक्का दोनों बिजली संयंत्र अपने लक्षित स्तर से ऊपर परिचालन कर रहे हैं, जिससे कोयले की खपत भी बढ़ी है. कोल इंडिया ने कहा कि वह इन दोनों संयंत्रों को पहले ही अनुबंध से अधिक आपूर्ति कर रही है, लेकिन यह भी प्रयास किये जा रहे हैं कि इन संयंत्रों की बढ़ी हुई जरूरत को भी पूरा किया जा सके.
कोल इंडिया ने पहले ही आपूर्ति बढ़ाने के कदम उठाये हैं. फरक्का और कहलगांव को राजमहल से 45,000 टन और गैर-राजमहल कोयला क्षेत्रों से 20,000 टन कोयले की आपूर्ति की है. इससे दोनों संयंत्रों को अपने कोयला भंडार को कायम रखने में मदद मिली है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें