भागलपुर जंक्शन : विद्युतीकरण में बाधक बना पुराना फुटओवर ब्रिज टूटेगा

भागलपुर :भागलपुर स्टेशन का पुराना फुटओवर ब्रिज टूटेगा. यह विद्युतीकरण में बाधक बन रहा है. इसके तोड़ कर गिराने की मंजूरी मिल गयी है. यह फुटआेवर ब्रिज मध्य भाग में स्थित है. पुराने फुट ओवर ब्रिज के तोड़ने की कार्रवाई नया बनने के बाद की जायेगी. नया फुट ओवर ब्रिज पर पुराने से 10-15 मीटर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | December 28, 2018 7:03 AM
भागलपुर :भागलपुर स्टेशन का पुराना फुटओवर ब्रिज टूटेगा. यह विद्युतीकरण में बाधक बन रहा है. इसके तोड़ कर गिराने की मंजूरी मिल गयी है. यह फुटआेवर ब्रिज मध्य भाग में स्थित है. पुराने फुट ओवर ब्रिज के तोड़ने की कार्रवाई नया बनने के बाद की जायेगी. नया फुट ओवर ब्रिज पर पुराने से 10-15 मीटर हट कर बनेगा. इसका निर्माण का कार्य शुरू करा दिया गया है.
इस नये फुटओवर ब्रिज से यात्रियों को प्लेटफॉर्म छह तक आने-जाने की सुविधा मिलेगी. प्लेटफॉर्म छह, पांच एवं चार पर पाइलिंग का काम पूरा कर लिया गया है. साथ ही प्लेटफॉर्म दो व तीन पर पाइलिंग किया जा रहा है. नया फुट ओवर ब्रिज रेलवे इलेक्टिफिकेशन डिपार्टमेंट करा रहा है. सब कुछ ठीक-ठाक रहा, तो नये साल में नया फुटओवर ब्रिज बनेगा और पुराना तोड़ कर हटा भी दिया जायेगा.
हाल ही में यात्रियों की सुविधा के लिए प्लेटफॉर्म दो व तीन के लिए पुराने फुटओवर ब्रिज से रास्ता बनाया गया था. आइओडब्ल्यू आचार्या ने बताया कि स्टेशन के मीडिल का पुराना फुटओवर ब्रिज टूटेगा. केवल नया एफओबी के बनने की देर है. पुराने से 15-20 मीटर हटा कर नया एफओबी का निर्माण कार्य प्रगति पर है. यह रेलवे के आरई डिपार्टमेंट बना रहा है.

Next Article

Exit mobile version