कागजों पर प्लान, ट्रेन को मंजूरी नहीं

भागलपुर : भागलपुर के रास्ते मालदा से हरिद्वार एवं आनंद विहार से भागलपुर के लिए पूजा स्पेशल ट्रेनों को चलाने की प्लानिंग कागजों पर ही धरी रह गयी. इसमें सीटों का रिजर्वेशन होना तो दूर, मालदा रेल डिवीजन से भेजे गये प्रपोजल को रेलवे बोर्ड से अभी तक मंजूरी नहीं मिल सकी है. जबकि, भागलपुर […]

By Prabhat Khabar Print Desk | October 4, 2019 2:52 AM

भागलपुर : भागलपुर के रास्ते मालदा से हरिद्वार एवं आनंद विहार से भागलपुर के लिए पूजा स्पेशल ट्रेनों को चलाने की प्लानिंग कागजों पर ही धरी रह गयी. इसमें सीटों का रिजर्वेशन होना तो दूर, मालदा रेल डिवीजन से भेजे गये प्रपोजल को रेलवे बोर्ड से अभी तक मंजूरी नहीं मिल सकी है. जबकि, भागलपुर से यह स्पेशल ट्रेन चार अक्तूबर से एक नवंबर तक हर शुक्रवार को चलनी थी और इसका टाइम टेबुल भी निर्धारित कर दिया गया था.परिवार के साथ जनरल कोच में सफर करने के सिवाय दूसरा और कोई विकल्प नहीं बचा है. यह तो एक मात्र उदाहरण है. ऐसे सैकड़ों परदेसी हैं, जिन्हें रिजर्वेशन टिकट नहीं मिल रहा और उन्हें जनरल कोच में धक्के खा घर लौटना पड़ेगा.

त्योहार पर मुश्किलें और बढ़ गयी हैं. कोच की कमी से यात्री खड़े होकर सफर करने को मजबूर हैं. मजदूर तबके के लिए जबकि यह पसंदीदा ट्रेन है. दो कोच में रोज 212 सीट पर 400 से 500 लोग सफर कर रहे हैं.अन्य रुटों पर चलने वाली ट्रेनों का भी हाल बुरा है और इन ट्रेनों में भी तत्काल टिकट ही सहारा बचा है.

Next Article

Exit mobile version