NTPC संयंत्र में कोयले का ढेर गिरने से दो श्रमिकों की दबकर मौत

भागलपुर : बिहार के भागलपुर जिला के कहलगांव स्थित एनटीपीसी की एक इकाई के कोल हैंडलिंग प्लांट के रखरखाव के क्रम में बीते देर रात्रि कोयले का ढेर अचानक गिर जाने से उसके नीचे दबकर दो श्रमिकों की मौत हो गयी. कहलगांव स्थित एनटीपीसी के प्रबंधक टी गोपाल कृष्णन ने आज बताया कि मृतक श्रमिकों […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | August 23, 2016 7:32 PM

भागलपुर : बिहार के भागलपुर जिला के कहलगांव स्थित एनटीपीसी की एक इकाई के कोल हैंडलिंग प्लांट के रखरखाव के क्रम में बीते देर रात्रि कोयले का ढेर अचानक गिर जाने से उसके नीचे दबकर दो श्रमिकों की मौत हो गयी. कहलगांव स्थित एनटीपीसी के प्रबंधक टी गोपाल कृष्णन ने आज बताया कि मृतक श्रमिकों में कहलगांव निवासी दिलीप गुप्ता :32: और पश्चिम बंगाल के मिदनापुर जिला निवासी राजीव भौमिक :22: शामिल हैं. उन्होंने बताया कि कोल हैंडलिंग प्लांट के रख रखाव के क्रम में बीते देर रात्रि कनवेयर बेल्ट के उल्टा घूम जाने से वहां कार्यरत इन श्रमिकों के शरीर पर कई टन कोयले गिर गये जिसके नीचे दबकर इनकी मौत हो गयी.

कृष्णन ने बताया कि प्रत्येक मृतक श्रमिकों के आश्रितों को मुआवजा के तौर पर 4 लाख 50 हजार रुपये दिये जायेंगे. एनटीपीसी थाना अध्यक्ष मनोज कुमार ने बताया कि दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए जवाहर लाल नेहरू मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेज दिया गया है तथा पुलिस इस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर जांच शुरू कर दी गयी है.

Next Article

Exit mobile version