बिहार : मोतिहारी में कारोबारी की हत्या के विरोध में दुकानें बंद, आगजनी

मोतिहारी : बिहारमें पूर्वी चंपारण के जिला मुख्यालय मोतिहारी में गुरुवार को एक व्यवसायी की हत्या के बाद शहर में जनाक्रोश भड़क गया है. हत्याकेविरोध मेंआज शुक्रवार को मोतिहारी शहर पूरी तरहसे बंद कर दिय गया है. शहर के व्यवसायी सड़क पर उतर गये. इस दौरान गांधी चौक, छतौनी चौक व नगर थाना चौक के […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 23, 2016 7:04 AM

मोतिहारी : बिहारमें पूर्वी चंपारण के जिला मुख्यालय मोतिहारी में गुरुवार को एक व्यवसायी की हत्या के बाद शहर में जनाक्रोश भड़क गया है. हत्याकेविरोध मेंआज शुक्रवार को मोतिहारी शहर पूरी तरहसे बंद कर दिय गया है. शहर के व्यवसायी सड़क पर उतर गये. इस दौरान गांधी चौक, छतौनी चौक व नगर थाना चौक के पास लोगाें ने सड़क जाम कर दिया. व्यवसायियों ने सड़क पर आगजनी कर पुलिस के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

लोगों का आरोप था कि पुलिस लगातार पुख्ता सुरक्षा का दम भरती है लेकिन, सुरक्षा की बजाय वसूली में व्यस्त रहती है. इस कारण से व्यवसायी लगातार मारे जा रहे हैं. अपराधी घटना को अंजाम देकर भाग निकलते हैं. व्यवसायियों की मांग थी कि शहर के व्यवसायियों की सुरक्षा सुनिश्चित की जाए. श्यामबाबू हत्याकांड में लिप्त लोगों की गिरफ्तारी अविलंब सुनिश्चित की जाए. किसी भी सूरत में व्यवसायी सुरक्षित रहें, इसकी गारंटी दी जाए.

मालूम हो कि शहर के बड़े खाद्यान्न व केरोसिन व्यवसायी टुल्ला उर्फ श्यामबाबू प्रसाद की अपराधियों ने गुरुवार को गोली मार हत्या कर दी. घटना ज्ञानबाबू चौक के समीप गुरुद्वारा के पास हुई. व्यवसायी रमना पोखर स्थित पतकी बाबा के माजार से वापस घर लौट रहे थे. इस दौरान तीन बाइक सवार छह बदमाशों ने हमला कर दिया.

उन्हें कई गोलियां मारी गयीं. गंभीर रूप से जख्मी व्यवसायी को रहमानिया नर्सिग होम में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. इधर, हत्या के बाद अपराधी मौके से फरार हो गये. हत्या के पीछे रंजिश को वजह बताया जा रहा है. जानकारी के मुताबिक व्यवसायी टुल्ली हर गुरुवार को मजार पर जाते थे. इसी क्रम में गुरुवार को भी मजार पर गये थे. वहां से वापस घर लौट रहे थे, तभी उन पर गोलियां दागी गयी. एक गोली उनके सिर के आरपार हो गयी. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक बदमाश तीन बाइक पर सवार थे और उनकी संख्या छह थी.

रामबाबू प्रसाद ने बताया कि घटना शाम करीब आठ बजे की है. टुल्ला भी बाइक से बिसातपट्टी स्थित आवास पर लौट रहे थे. देर शाम हुई घटना की सूचना पुलिस को दी गयी, लेकिन वो देर से मौके पर पहुंची. इस वजह से लोगों में आक्रोश था. पुलिस ने घटना के बाद शहर की नाकेबंदी कर दी और वाहनों की जांच की जाने लगी, लेकिन देर रात कर किसी भी अपराधी को पकड़ा नहीं जा सका था.
पीछा कर मारी गोली
बताया जाता है कि बदमाश पहले से टुल्ला का पीछा कर रहे थे. उन्होंने गुरुद्वारा के पास सुनसान इलाके में उन्हें घेर लिया और रुकते ही गोलियां बरसा दीं. बताते हैं कि मजार से निकलने के बाद ही बदमाश उनके पीछे लग गये. टुल्ला को मृत समझ कर ही मौके से बदमाश फरार हुये.
दो साल पहले भांजे की हुई थी हत्या
रामबाबू ने बताया कि दो साल पहले उसके भगीना अमित कुमार की भी गोली मार हत्या की गयी थी. अमति की हत्या को लेकर नगर थाना में कांड संख्या 218/14 दर्ज है. उसमें टुल्ला के व्यवसायी प्रतिद्वंदी शंभू प्रसाद गुप्ता सहित अन्य लोग जेल में है. अमित हत्याकांड का कोर्ट में ट्रायल चल रहा है. उसका आरोप है कि अमित हत्या कांड के ट्रायल को प्रभावित करने के लिए टुल्ला की गोली मार हत्या की गयी है.
गुरुद्वारा के पास घेर कर मारी गोली
पतकी बाबा की मजार से रहे थे लौट हर गुरुवार को जाते थे मजार पर मौके पर देर से पहुंची पुलिस, आक्रोश शहर की नाकेबंदी करके जांच की जा रही है. साथ ही संभावित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी भी की जा रही है. घटना की वजह का स्पष्ट पता नहीं चल सका है.
जीतेंद्र राणा, एसपी, मोतिहारी

Next Article

Exit mobile version