22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार : दरभंगा में रोज पब्लिक स्कूल के 3 ब्रांचों पर आयकर का छापा

दरभंगा : पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर से आयी आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार की सुबह जिला मुख्यालय स्थित रोज पब्लिक स्कूल के चार ठिकानों पर एक साथ छापेमारी शुरू की. टीम रोज पब्लिक स्कूल के मालिक राजीव रंजन के मिर्जापुर स्थित घर के अलावा शहर में स्थित स्कूल की तीन शाखाओं पर एक साथ छापेमारी […]

दरभंगा : पटना, भागलपुर, मुजफ्फरपुर से आयी आयकर विभाग की टीम ने गुरुवार की सुबह जिला मुख्यालय स्थित रोज पब्लिक स्कूल के चार ठिकानों पर एक साथ छापेमारी शुरू की. टीम रोज पब्लिक स्कूल के मालिक राजीव रंजन के मिर्जापुर स्थित घर के अलावा शहर में स्थित स्कूल की तीन शाखाओं पर एक साथ छापेमारी शुरू की. वहीं स्कूल के मालिक के गाजियाबाद स्थित ठिकानों पर भी छापेमारी शुरू कर दी है.

छापेमारी की खबर लगते ही शहर के अन्य शिक्षण संस्थानों में भी हड़कंप मच गया है. इधर छापेमारी शुरू होने के बाद मिर्जापुर स्थित घर व सभी स्कूलों में बाहरी लोगों का प्रवेश बंद कर दिया गया. अंदर क्या चल रहा है किसी को सूचना नहीं मिल रही है. हालांकि, सूत्र बताते हैं कि छापामारी में आयकर की टीम को बैंक पासबुक, जमीन के कागजात, कई बैंकों के लॉकर की जानकारी मिली है. साथ ही अकूत संपत्ति का भी पता चला है. टीम बारी-बारी से सभी कागजात को खंगाल रही है.

जानकारी के अनुसार आयकर उप निदेशक (अनुसंधान) पटना के नेतृत्व में टीम यहां पहुंची. इसके बाद अलग-अलग ग्रुप में बंट कर रोज पब्लिक स्कूल के चारों ठिकानों पर एक साथ छापेमारी शुरू कर दी. बताया जाता है कि टीम को गड़बड़ी के पुख्ता प्रमाण मिले थे. इसके बाद रेड डाला गया है. सूत्रों की मानें तो विभाग की आंख में धूल झोंककर स्कूल प्रबंधन कर की चोरी कर रहा था. इसकी शिकायत व प्रमाण मिलने के बाद टीम ने यह कार्रवाई शुरू की है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें