सीनियर डीसीएम ने किया तीन स्टॉलों पर जुर्माना

दरभंगा : समस्तीपुर मंडल के सीनियर डीसीएम बीएनपी वर्मा ने शनिवार को दरभंगा जंक्शन का निरीक्षण किया. स्टेशन पर उन्होंने सघन टिकट चेकिंग अभियान भी चलाया. वहीं स्टेशन पर अवस्थित स्टॉलों की जांच भी की. जांच के दौरान चार नंबर टी स्टॉल पर रेल नीर के साथ दूसरे कंपनियों का पानी का बोतल बेचने के […]

By Prabhat Khabar Print Desk | June 28, 2015 7:34 AM
दरभंगा : समस्तीपुर मंडल के सीनियर डीसीएम बीएनपी वर्मा ने शनिवार को दरभंगा जंक्शन का निरीक्षण किया. स्टेशन पर उन्होंने सघन टिकट चेकिंग अभियान भी चलाया. वहीं स्टेशन पर अवस्थित स्टॉलों की जांच भी की.
जांच के दौरान चार नंबर टी स्टॉल पर रेल नीर के साथ दूसरे कंपनियों का पानी का बोतल बेचने के मामले में 500 रुपया जुर्माना किया वहीं. इसके अलावा खुले में समोसा रखकर बेचने के मामले में दूसरे स्टॉल को 2000 रुपया जुर्माना किया. वहीं पीके कै टरिंग एवं रेल आहार सेवा स्टॉल पर भी 2-2 हजार रुपये का जुर्माना किया. सीनियर डीसीएम श्री वर्मा ने बताया कि निर्देश के बावजूद दूसरे कं पनियों के पानी के बोतल बेचने एवं खाना के गुणवत्ता के साथ समझौता किसी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जायेगा.
रेलवे के निर्देश के आलोक में ही स्टॉल संचालकों को सामान का विक्रय करना होगा. निर्धारित कीमत से अधिक पैसे की वसूल करने के मामले में भी सीनियर डीसीएम श्री वर्मा ने कड़ी फटकार लगाते हुए कहा कि यदि सुधार नहीं हुआ तो स्टॉलों के लाइसेंस को रद्द कर दिया जायेगा.
आम आदमी बन कर खरीदा सामान
सीनियर डीसीएम बीएनपी वर्मा ने अपने साथ आये अन्य अधिकारियों एवं कर्मियों को हटाते हुए अके ले में विभिन्न काउंटरों पर सामान खरीदने के लिए पहुंच गये. इस दौरान उन्होंने पाया कि निर्धारित कीमत से अधिक राशि स्टॉल के दुकानदारों द्वारा मांगी जा रही है. इस तरह उन्होंने करीब पांच स्टॉलों पर जाकर सामान की कीमत पूछी. सीनियर डीसीएम चूंकि कुछ ही दिन पहले समस्तीपुर मंडल में योगदान किये हैं.

Next Article

Exit mobile version