22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

इनकम टैक्स अफसर के भाई की प्रेम प्रसंग के मामले में सिर काट कर हत्या

मानपुर/खिजरसराय : मानपुर प्रखंड के बारा गांव बधार से बुधवार की सुबह पुलिस ने एक सिर कटा शव बरामद किया. शव का सिर करीब चार घंटे बाद 200 मीटर की दूरी पर झोला में पानी में फेंका हुआ मिला. मृतक की पहचान खिजरसराय के डेमा फतेहपुर के गंगा बिगहा गांव के रहनेवाले जट्टू रविदास के […]

मानपुर/खिजरसराय : मानपुर प्रखंड के बारा गांव बधार से बुधवार की सुबह पुलिस ने एक सिर कटा शव बरामद किया. शव का सिर करीब चार घंटे बाद 200 मीटर की दूरी पर झोला में पानी में फेंका हुआ मिला. मृतक की पहचान खिजरसराय के डेमा फतेहपुर के गंगा बिगहा गांव के रहनेवाले जट्टू रविदास के 23 वर्षीय बेटे शिव कुमार रवि उर्फ मिल्टन के रूप में की गयी है.
घटना से आक्रोशित लोगों ने पुलिस को शव उठाने नहीं दे रहे थे. नाराज लोगों को समझाने व अपराधियों की गिरफ्तारी के आश्वासन पर शव को उठाने दिया गया. गांववालों के मुताबिक मृतक का बड़ा भाई राज कुमार रवि दिल्ली में इनकम टैक्स ऑफिसर बताया जाता है. पुलिस शव का पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दिया है. हत्या के पीछे प्रेम-प्रसंग का मामला सामने आ रहा है.
जानकारी के अनुसार, मिल्टन बीएन कॉलेज पटना से बीएससी करने के बाद मानपुर में किराये के मकान में रह कर प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहा था. पुलिस मामले की छानबीन कर रही है. इस संबंध में मुफस्सिल थानाध्यक्ष कमलेश कुमार शर्मा ने कहा कि अब तक परिजनों द्वारा व्यक्त की गयी आशंकाओं व अन्य बिंदुओं को ध्यान में रख कर पुलिस जांच कर रही है. जल्द ही मामले का उद्भेदन कर लिया जायेगा. सूत्र बताते हैं कि पुलिस तीन लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है. पकड़े गये युवकों में से एक की साली से प्रेम-प्रसंग की बात सामने आ रही है.
पहले भी बारा जाया करता था मिल्टन
सोमवार को पटना जाने की बात कह कर मिल्टन घर से निकल गया. मंगलवार को मानपुर से वह शाम पांच बजे किसी के मोबाइल फोन कॉल आने के बाद मुफस्सिल थाना क्षेत्र के बारा गांव में के लिए निकला था. सुबह में उसका सिर कटा शव बारा गांव से मिला. घर वालों का शक शिव कुमार को फोन कर बुलानेवाले पर जा रहा है. सूत्र बताते हैं कि मिल्टन का बारा गांव के ही किसी लड़की से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. उसके एक करीबी रिश्तेदार का ससुराल भी बारा गांव में है.
इसलिए वह कई बार बारा गांव पहले भी जा चुका था. मंगलवार को बारा गांव के फोन पर ही वह वहां गया था. मृतक के पिता जट्टू रविदास ने कहा कि बेटे की जान प्रेम-प्रसंग की आड़ में बुला कर लोगों ने ले ली है. ऐसी कोई बात थी, तो बेटे का शादी कर देते हत्या से कुछ हासिल नहीं हुआ. उन्होंने कहा कि अपराधियों की पहचान कर पुलिस उन्हें गिरफ्तार करे. बेटा हमारा अब वापस नहीं आ सकता है लेकिन,न्याय के लिए अंतिम सांस तक लड़ेंगे.
रो-रो कर मां का हाल बुरा
मिल्टन की मां लखिया देवी को बेटे के मौत की खबर मिली, तो वह गश खाकर गिर गयी. लखिया देवी का कहना था कि बेटा ने अगर प्रेम किया, तो उसकी शादी करा देते. हमलोग बहू को स्वीकार कर लेते. हमारे लाल को दुनिया से उठा कर किसी को क्या मिला. मिल्टन को कई बार मना किया था कि बारा गांव के लोग अच्छे नहीं हैं. वहां किसी के बुलावे पर मत जाना लेकिन, बेटे ने हमारी एक न मानी, बारा गया व लौट कर नहीं आया.
गांव में पसरा है सन्नाटा, टोला में नहीं जला चूल्हा
खिजरसराय थाना क्षेत्र के डेमा फतेहपुर गांव के टोला गंगा बिगहा में बुधवार की सुबह जैसे ही गांव के शिव कुमार रविदास की हत्या की जानकारी मिलते ही गांव में मातम पसर गया. बताया गया है कि टोले में किसी के घर में चूल्हा नहीं जला है. गांव के लोगों का कहना है कि मिल्टन पढ़ने में तेज था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें