25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सिपाही भर्ती एग्जाम में 2174 परीक्षार्थी रहे अनुपस्थित

केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के अंतर्गत बिहार पुलिस में सिपाही के पद पर चयन के लिए जिले में 11 परीक्षा केंद्रों पर बुधवार से परीक्षा शुरू हुई.

गया. केंद्रीय चयन पर्षद (सिपाही भर्ती) के अंतर्गत बिहार पुलिस में सिपाही के पद पर चयन के लिए जिले में 11 परीक्षा केंद्रों पर बुधवार से परीक्षा शुरू हुई. इस परीक्षा में 6290 परीक्षार्थियों को शामिल होना था. लेकिन, 2174 परीक्षार्थी अनुपस्थित रहे. डीएम डॉ त्यागराजन ने बताया कि जगजीवन कॉलेज मानपुर में 600 परीक्षार्थी में से 376 परीक्षार्थी उपस्थित हुए. वहीं, गया कॉलेज में 1500 में से 990 परीक्षार्थी उपस्थित, महावीर इंटर कॉलेज में 650 में से 411 परीक्षार्थी उपस्थित, परम ज्ञान निकेतन में 528 में से 342 परीक्षार्थी उपस्थित, गौरी कन्या उच्च विद्यालय मानपुर में 516 में से 350 परीक्षार्थी उपस्थित, कासिमी उच्च विद्यालय में 504 में से 340 परीक्षार्थी उपस्थित, प्लस टू उच्च विद्यालय मानपुर में 504 में से 334 परीक्षार्थी उपस्थित, प्लस टू उच्च विद्यालय चंदौती में 480 में से 313 परीक्षार्थी उपस्थित, अनुग्रह कन्या सीनियर सेकेंडरी स्कूल में 384 में से 253 परीक्षार्थी उपस्थित, गवर्नमेंट कन्या उच्च विद्यालय में 384 में से 250 परीक्षार्थी उपस्थित व उर्दू गर्ल्स उच्च विद्यालय में 240 में से 157 परीक्षार्थी उपस्थित हुए और कड़ी सुरक्षा में परीक्षा ली गयी. इस दौरान डीएम डॉ त्यागराजन, एसएसपी आशीष भारती, सिटी एसपी प्रेरणा कुमार, एडीएम राजस्व पारितोष कुमार, सिटी एएसपी पारसनाथ साहू, सिटी डीएसपी धर्मेंद्र भारती सहित अन्य अधिकारी बारी-बारी से घूम-घूम कर संबंधित क्षेत्रों के परीक्षा केंद्रों का जायजा लेते रहे. डीएम ने राजकीय कन्या उच्च विद्यालय रमना पहुंच कर विभिन्न कमरों में घूम-घूम कर देखा व केंद्राधीक्षक से जानकारी प्राप्त की. सीसीटीवी, जैमर, फ्रिस्किंग, ड्रिंकिंग वाटर, टॉयलेट, रोशनी की व्यवस्था इत्यादि सभी चीजों को स्वयं घूम कर देखा. डीएम ने सीसीटीवी कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया और निर्देश दिया कि फ्रिस्किंग पॉइंट व मेन गेट पर सीसीटीवी की संख्या को बढ़ाने का निर्देश दिया. इसके उपरांत महावीर इंटर विद्यालय परीक्षा केंद्र का निरीक्षण किया है. निरीक्षण के दौरान निर्देश दिया कि लाइट व पंखा की संख्या को बढ़ाये. गेट पर लगे पब्लिक एड्रेस सिस्टम से लगातार महत्वपूर्ण जानकारियां देते रहे. इधर, डीएम ने बताया कि परीक्षा की महत्ता व गरिमा को ध्यान में रखते हुए इसे स्वच्छ एवं कदाचारमुक्त संचालन एवं विधि व्यवस्था संधारण तथा गोपनीयता बनाये रखने के लिए सभी परीक्षा केंद्रों कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गयी है. उन्होंने बताया कि इस परीक्षा में 28 स्टैटिक दंडाधिकारी, 22 महिला दंडाधिकारी, आठ गश्ती दंडाधिकारी, तीन जोनल दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है. गौरतलब है कि अगली परीक्षा 11 अगस्त को होगी. इसके बाद 18 अगस्त, 21 अगस्त, 25 अगस्त व 28 अगस्त को परीक्षा होगी.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें