20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

18 घंटे बाद कैंसर पीड़ित बच्ची को चढ़ाया गया खून, अस्पताल प्रशासन की लापरवाही उजागर

गोपालगंज : कैंसर पीड़ित बच्ची के इलाज में अस्पताल की लापरवाही सामने आयी है. पीड़ित बच्ची को 18 घंटे बाद ब्लड चढ़ाया गया. इसके कारण डोनेट किया गया खून खराब हो गया. बुधवार को सीएस ने ब्लड का इंतजाम कराया. आइएसओ प्रमाणित मॉडल सदर अस्पताल में कैंसर से पीड़ित बच्ची इलाज के अभाव में तड़पती […]

गोपालगंज : कैंसर पीड़ित बच्ची के इलाज में अस्पताल की लापरवाही सामने आयी है. पीड़ित बच्ची को 18 घंटे बाद ब्लड चढ़ाया गया. इसके कारण डोनेट किया गया खून खराब हो गया. बुधवार को सीएस ने ब्लड का इंतजाम कराया.

आइएसओ प्रमाणित मॉडल सदर अस्पताल में कैंसर से पीड़ित बच्ची इलाज के अभाव में तड़पती रही. धरती के भगवान की लापरवाही से बच्ची की हालत बुधवार को और बिगड़ गयी. अस्पताल के डॉक्टरों ने बच्ची का हीमोग्लोबिन कम होने के कारण पहले ब्लड की सख्त जरूरत बतायी. बाद में ब्लड का इंतजाम होने पर उसे चढ़ानेवाला कोई नहीं था. अंतत: 18 घंटे बाद ब्लड खराब हो गया. जिला ब्लड डोनर टीम ने मंगलवार की शाम ब्लड का इंतजाम किया था. उधर, अस्पताल की लापरवाही सामने आने पर छात्र नेता सचिन सिंह के नेतृत्व में लोगों ने हंगामा किया. बाद में डॉक्टरों ने बच्ची को गंभीर हालत में पटना महावीर कैंसर अस्पताल रेफर कर दिया.

दोषी डॉक्टरों पर करेंगे कार्रवाई : सीएस

कैंसर पीड़ित बच्ची के इलाज में लापरवाही की सूचना मिलते ही सिविल सर्जन डॉ मधेश्वर प्रसाद शर्मा गंभीर हो गये. सीएस ने पूरे मामले को गंभीरता से लिया और इसकी जांच की. जांच के दौरान उन्होंने ड्यूटी में तैनात डॉक्टर व कर्मियों को फटकार लगायी. सीएस ने कहा कि पूरे मामले की जांच की जा रही है. ब्लड बैंक से लेकर इमरजेंसी में तैनात डॉक्टर पर कार्रवाई की जायेगी. उन्होंने कहा कि ड्यूटी में तैनात डॉ पीसी सिन्हा, डॉ शशि रंजन और डॉ शशिकांत तिवारी की लापरवाही सामने आयी है. अस्पताल में मरीजों के इलाज में किसी भी तरह की गड़बड़ी बर्दाश्त नहीं की जायेगी.

बरौली के सदौवा की रहनेवाले है बबुंती

पीड़ित बच्ची बरौली प्रखंड के सदौवा गांव में बाढ़ पीड़ित राम सूरत राम की आठ वर्षीया पुत्री बबुंती कुमारी है. गत 27 अगस्त को बरौली पीएचसी के पास लावारिस हालत में बच्ची मिली थी. स्थानीय लोगों ने बच्ची को चाय दुकानदार दीनानाथ साह को सौंप दिया था. दूसरे दिन बच्ची को बरौली पीएचसी में भर्ती कराया गया. छात्र नेता सचिन सिंह के नेतृत्व में बच्ची को 29 अगस्त को सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया.

‘प्रभात खबर’ की पहल पर मदद को बढ़े हाथ

कैंसर पीड़ित बच्ची के इलाज के लिए परिजन सक्षम नहीं थे. लाचार परिजनों ने उसे लावारिस हालत में बरौली अस्पताल के पास छोड़ दिया था. ‘प्रभात खबर’ ने बबुंती की खबर को प्रमुखता से 29 अगस्त को प्रकाशित किया था. खबर छपने के बाद बच्ची के इलाज में मदद के लिए दुर्गेश उपाध्याय, विनोद यादव, अमित उपाध्याय, दीनानाथ साह, मिंकू सिंह, अभिषेक गोस्वामी आदि आगे आये गये. वहीं, छात्र नेता सचिन सिंह ने बरौली बाजार में पीड़िता के इलाज के लिए भिक्षाटन भी किया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें