… और शौचालय बनाने के लिए डीएम ने खुद उठा ली कुदाल

गोपालगंज : स्वच्छ भारत मिशन व लोहिया स्वच्छता अभियान ग्रामीण के लक्ष्य को पूरा कराने के लिए जिला प्रशासन ने कवायद तेज कर दी है. शुक्रवार को सदर प्रखंड की बसडीला पंचायत में शौचालय निर्माण को लेकर डीएम राहुल कुमार ने श्रमदान किया. डीएम ने बसडीला गांव के वार्ड एक और मकुनियां गांव के वार्ड […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | September 8, 2017 11:58 PM

गोपालगंज : स्वच्छ भारत मिशन व लोहिया स्वच्छता अभियान ग्रामीण के लक्ष्य को पूरा कराने के लिए जिला प्रशासन ने कवायद तेज कर दी है. शुक्रवार को सदर प्रखंड की बसडीला पंचायत में शौचालय निर्माण को लेकर डीएम राहुल कुमार ने श्रमदान किया. डीएम ने बसडीला गांव के वार्ड एक और मकुनियां गांव के वार्ड छह में शौचालय बनाने के लिए कुदाल चलाया और गड्ढा खोदा.

वरीय अधिकारियों समेत जिलाधिकारी ने किया श्रमदान

जिला जल व स्वच्छता समिति के तत्वावधान में शुक्रवार को बसडीला पंचायत में एक दिन-एक गड्ढा खोदने का अभियान चलाया गया. इसमें जिलाधिकारी सहित जिले के कई वरीय अधिकारियों व समाजसेवियों ने शौचालय निर्माण के चयनित लाभुकों के घर पर पहुंच कर गड्ढा खोदने के लिए कुदाल चला कर श्रमदान किया. इस दौरान डीएम ने लाभुकों को जल्द-से-जल्द शौचालय निर्माण पूरा कर उसका उपयोग करने की अपील की. डीएम ने बताया कि बहुत जल्द ही बसडीला पंचायत को खुले में शौचमुक्त घोषित कर दिया जायेगा. वार्ड एक और छह के करीब एक दर्जन लाभुकों के घर के पास शौचालय बनाने के लिए गड्ढा खोदा गया. अभियान में डीडीसी दयानंद मिश्र, सदर एसडीओ शैलेश कुमार दास, एनडीसी राजीव रंजन सिन्हा, ओएसडी देवेंद्र प्रताप शाही, डीआरडीए निदेशक धनंजय कुमार, जिला समन्वयक रंजय बैठा, जिला स्वच्छता प्रेरक वेदांत मिश्रा, शिक्षा विभाग स्थापना डीपीओ संजय कुमार,एसएसए डीपीओ राघवेंद्र मणि त्रिपाठी, सदर बीईओ विद्याशंकर द्विवेदी, समाजसेवी राजीव कुमार सिंह, राजेश शर्मा, हेडमास्टर मित्रानंद आर्य व कुमार तरुण भानु आदि शामिल थे.

Next Article

Exit mobile version