20.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोपालगंज के जवाहर नवोदय विद्यालय में छात्रों से रैगिंग, कमरे में बंद कर पीटा

उपद्रव : नवोदय विद्यालय के सीनियर छात्रों ने गाना नहीं गाने पर जूनियरों को बनाया मुर्गा सीनियर छात्रों पर कार्रवाई करने की मांग पर अड़े छात्र उचकागांव (गोपालगंज) : बलेसरा में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में रविवार को रैगिंग का विरोध करने पर जूनियर छात्रों को सीनियर छात्रों ने कमरे में बंद कर बेरहमी से […]

उपद्रव : नवोदय विद्यालय के सीनियर छात्रों ने गाना नहीं गाने पर जूनियरों को बनाया मुर्गा
सीनियर छात्रों पर कार्रवाई करने की मांग पर अड़े छात्र
उचकागांव (गोपालगंज) : बलेसरा में स्थित जवाहर नवोदय विद्यालय में रविवार को रैगिंग का विरोध करने पर जूनियर छात्रों को सीनियर छात्रों ने कमरे में बंद कर बेरहमी से पीटा. इस घटना के बाद स्कूल में अफरा-तफरी मच गयी.
सीनियर छात्रों ने करीब डेढ़ घंटे तक विद्यालय परिसर में उपद्रव मचाया, जिसमें आठवीं के छात्र विवेक कुमार, सन्नी कुमार, सूरज कुमार, आकाश कुमार सहित दो दर्जन छात्र घायल हो गये. वहीं, सिद्धार्थ कुमार की हालत गंभीर होने पर सदर अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया. घायल छात्रों का कहना था कि सीनियर छात्रों ने गाना गाने के लिए कहा. ऐसा नहीं करने पर मुर्गा बनाया गया. बाद में पिटाई शुरू कर दी गयी. इस दौरान कमरे में कई छात्रों को बंद कर दिया गया और उनकी बेरहमी से पिटाई की गयी. विद्यालय प्रशासन खामोश रहा.
घटना की सूचना मिलने पर बीडीओ संदीप सौरभ, सीओ रामबच्चन राम, थानाध्यक्ष राजीव नंदन सिन्हा पुलिस टीम के साथ पहुंचे. बीडीओ की सूचना पर पीएचसी से मेडिकल टीम भी स्कूल में पहुंच गयी. डॉ खाबर इमाम ने घायल छात्रों का इलाज किया. घटना के बाद स्कूल में देर शाम तक अफरा-तफरी मच रही. खबर लिखे जाने तक प्राथमिकी दर्ज नहीं हो सकी थी.
आपस में मारपीट : प्रभारी प्राचार्य
जवाहर नवोदय विद्यालय की प्रभारी प्राचार्य नीलम कुमारी ने बताया कि छात्रों के बीच मारपीट हुई है. विद्यालय प्रशासन पूरे मामले की जांच कर रहा है. जांच के बाद दोषी छात्रों पर कार्रवाई की जायेगी.
अभिभावकों का हंगामा, छात्रों ने की हड़ताल
उचकागांव (गोपालगंज) : जवाहर नवोदय विद्यालय में रविवार को रैगिंग के बाद घायल जूनियर छात्रों ने हड़ताल शुरू कर दी है. अभिभावकों ने भी स्कूल प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए हंगामा किया.
विद्यालय परिसर में देर शाम तक पुलिस कैंप करती रही. अधिकारियों के समक्ष घायल छात्रों ने बताया कि सीनियर छात्रों ने पहले गाना गाने को कहा, फिर मुर्गा बनवाया गया. इसका विरोध करने पर कमरे में बंद कर बेरहमी से पीटा गया. स्कूल प्रशासन भी पूरे मामले में खामोश रहा. हड़ताल पर गये छात्रों ने कार्रवाई नहीं होने तक अपनी आंदोलन को जारी रखने की बात कही.
वहीं, कई छात्रों को उनके अभिभावक घर लेकर चले गये. हड़ताल पर गये छात्रों में विवेक कुमार, सन्नी कुमार, सूरज कुमार, आकाश कुमार, सिद्धार्थ कुमार सहित करीब 50 छात्र शामिल हैं. इधर, घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने पूरे मामले की जांच कर कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है. बीडीओ और सीओ ने भी मामले में जांच कर कार्रवाई करने का भरोसा दिलाया है.उधर, घायल छात्रों ने मारपीट करनेवाले सीनियर छात्रों पर कार्रवाई की मांग पर अड़े थे.
बाहरी तत्वों के शामिल होने की आशंका : मारपीट की घटना को लेकर बाहरी शरारती तत्वों की शह को भी जोड़ कर देखा जा रहा है. सूत्रों का कहना है कि कुछ छात्र चोरी छिपे कई बार दीवार फांद कर बाहर चले जाते थे. बाहर के लोगों से संबंध होने के कारण घटना में बाहरी शरारती तत्व के हाथ होने की भी आशंका से इन्कार नहीं किया जा सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें