शादी के दिन स्वागत में शराब नहीं पिलाने पर पति ने नवविवाहिता के साथ किया यह सलूक, पढ़ें

गोपालगंज : बिहार में पूर्ण शराबबंदी है. शराब की अवैध बिक्री और उसका सेवन कठोर दंडनीय अपराध है. हालांकि, गाहे-बगाहे शराब पीने और पिलाने की बात सामने आती रहती है. इसी क्रम में एक शादी के दौरान दूल्हे के दोस्तों को स्वागत में शराब नहीं मिली और उसके बाद जो हुआ, वह काफी चौंकाने वाला […]

By Prabhat Khabar Digital Desk | May 4, 2018 3:20 PM

गोपालगंज : बिहार में पूर्ण शराबबंदी है. शराब की अवैध बिक्री और उसका सेवन कठोर दंडनीय अपराध है. हालांकि, गाहे-बगाहे शराब पीने और पिलाने की बात सामने आती रहती है. इसी क्रम में एक शादी के दौरान दूल्हे के दोस्तों को स्वागत में शराब नहीं मिली और उसके बाद जो हुआ, वह काफी चौंकाने वाला है. जानकारी के मुताबिक, शादी के दिन स्वागत में शराब नहीं पिलाने व ससुराल में बेचने का विरोध करने पर नवविवाहिता को पति ने मारपीट कर घर से निकाल दिया हैं. पीड़ित महिला ने पति सहित पांच लोगों के विरुद्ध मामला दर्ज कराते हुए न्याय की गुहार लगायी हैं.

बताया जा रहा है कि जिले के मांझा थाना क्षेत्र के पुरानी बाजार की रहने वाले अशोक चौधरी की पुत्री मंजू देवी की शादी दो माह पूर्व सीवान जिला के चांदपाली गांव के दिनेश चौधरी के साथ हुई थी. बरात के दिन स्वागत में शराब पिलाने की मांग की गयी थी. लेकिन उसके पिता ने बिहार में नये कानून का हवाला देते हुए शराब पिलाने से मना कर दिये. इसके बाद बरात में से धमकी आयी कि बरात लौट जायेगी. गांव के कुछ लोगों के बीच बचाव के बाद शादी हो गयी तथा वह ससुराल चली गयी. बरात में शराब नहीं मिलने की आरोप लगाते हुए विवाहिता को प्रताड़ित किया जाने लगा.

जानकारी के मुताबिक स्वागत में शराब नहीं मिलने की बात ने इतना तूल पकड़ा किनवविवाहितासे दहेज में एक लाख रुपये की मांग की जाने लगी. एक सप्ताह बाद पता चला कि उसके ससुराल के महिला व पुरुष शराब बेचने का धंधा करते हैं. इससे भी शराब की धंधा में शामिल होकर बेचने की बात कहने लगे. यह जब विरोध की तो इसके साथ मारपीट किया जाने लगा. तथा घर से निकाल दिया गया हैं. पुलिस मामले को दर्ज कर जांच में जुटी हैं.

यह भी पढ़ें-
सीवान : बेकाबू ट्रक की ठोकर से स्कूल जा रही छात्रा हवा में तीन मीटर उछली, जमीन पर गिरते ही तोड़ा दम

Next Article

Exit mobile version