21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सैप जवान ने की साथी की गोली मार हत्या, ग्रामीणों ने बेस कैंप को फूंका, भीड़ नियंत्रित करने के लिए पुलिस ने की हवाई फायरिंग

पंचदेवरी (गोपालगंज) : गोपालगंज जिले के कटेया थाना क्षेत्र में नटवां कंस्ट्रक्शन कंपनी के बेस कैंप पर तैनात सैप जवान ने गुरुवार की देर रात करीब 12:10 बजे अपने साथी को दौड़ाकर गोलियों से भून दिया. मृत जवान नंदजी यादव (55 वर्ष) भोरे थाने के हरदिया गांव का निवासी था. हत्या के बाद पुलिस ने […]

पंचदेवरी (गोपालगंज) : गोपालगंज जिले के कटेया थाना क्षेत्र में नटवां कंस्ट्रक्शन कंपनी के बेस कैंप पर तैनात सैप जवान ने गुरुवार की देर रात करीब 12:10 बजे अपने साथी को दौड़ाकर गोलियों से भून दिया. मृत जवान नंदजी यादव (55 वर्ष) भोरे थाने के हरदिया गांव का निवासी था. हत्या के बाद पुलिस ने आरोपित जवान मतउर सिंह को गिरफ्तार कर लिया. वह छपरा के मढ़ौरा का निवासी है. पुलिस ने उसका सर्विस हथियार भी जब्त कर लिया है.
घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया. उन्होंने पुलिस को पोस्टमार्टम के लिए शव सौंपने से इन्कार करते हुए पथराव शुरू कर दिया. इसके बाद बेस कैंप में तोड़फोड़ की गयी. बेस कैंप में घुसकर आरोपित और उनके साथ मौजूद जवानों को ग्रामीण ढूंढ़ने लगे. पुलिस कुछ समझ पाती, तब तक उग्र ग्रामीणों ने बेस कैंप को आग के हवाले कर दिया. नाराज ग्रामीण आरोपित जवान को जनता को सौंपने की मांग कर रहे थे.
भीड़ को नियंत्रित करने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज और हवाई फायरिंग करनी पड़ी. इसके बाद कड़ी सुरक्षा में शुक्रवार की दोपहर शव को सदर अस्पताल लाया गया. हालांकि, डीएसपी मुख्यालय ने हवाई फायरिंग की बात से इन्कार किया है. शाम को जवान का शव पैतृक गांव हरदिया पहुंचा, जहां राजकीय सम्मान के साथ अंतिम संस्कार किया गया. पुलिस ने आरोपित जवान के विरुद्ध प्राथमिकी दर्ज की है. हत्या के पीछे क्या कारण है, यह स्पष्ट नहीं हो सका है.
बेस कैंप में पांच घंटे
तक होता रहा उपद्रव
ग्रामीणों ने सैप जवानों के कैंप में आग लगा दी. पुलिस ने कैंप में मौजूद जवानों के सामान को बाहर निकाला. मौके पर पहुंची दमकल की टीम ने आग पर काबू पाया. बेस कैंप पर पांच घंटे तक उपद्रव होता रहा. पुलिस स्थिति नियंत्रित करने में लगी रही.
नटवां में तनाव, कैंप कर रही पुलिस
हत्या के बाद इलाके में तनाव के मद्देनजर पुलिस नटवां में कैंप कर रही है. हथुआ के एसडीओ मुकेश रमन, एसडीपीओ मो इम्तियाज अहमद, मीरगंज के सर्किल इंस्पेक्टर अरुण मालाकार सहित कई थानों की पुलिस कैंप कर रही है.
कंस्ट्रक्शन कंपनी के कर्मियों में भी दहशत है.
नटवां कैंप की स्थिति नियंत्रण में है. आरोपित जवान को गिरफ्तार कर लिया गया है. शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद परिजनों को सौंप दिया गया है. पुलिस आरोपित जवान के विरुद्ध कार्रवाई कर रही है.
राजन कुमार सिन्हा, डीएसपी, मुख्यालय, गोपालगंज.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें