21.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

गोपालगंज : मैट्रिक कॉपियां गुम मामला, पटना व यूपी में छापेमारी, कांग्रेस नेता सहित 4 लोग हिरासत में, आज हो सकता है खुलासा

गोपालगंज : एसएस गर्ल्स प्लस टू स्कूल (मूल्यांकन केंद्र) से मैट्रिक परीक्षा की 42,400 कॉपियां गायब होने के मामले में एसआईटी ने गुरुवार को यूपी और पटना में एक साथ छापेमारी की. इस दौरान एक कांग्रेस नेता समेत चार लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस की तीन अलग-अलग टीमें कार्रवाई में लगी रहीं. […]

गोपालगंज : एसएस गर्ल्स प्लस टू स्कूल (मूल्यांकन केंद्र) से मैट्रिक परीक्षा की 42,400 कॉपियां गायब होने के मामले में एसआईटी ने गुरुवार को यूपी और पटना में एक साथ छापेमारी की. इस दौरान एक कांग्रेस नेता समेत चार लोगों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस की तीन अलग-अलग टीमें कार्रवाई में लगी रहीं.
एसएस गर्ल्स प्लस टू स्कूल के गिरफ्तार प्राचार्य प्रमोद कुमार श्रीवास्तव के यूपी के पडरौना स्थित आवास पर भी छापेमारी हुई. चार लोगों के हिरासत में लिये जाने की पुष्टि सारण रेंज के डीआईजी विजय कुमार वर्मा ने की है. अधिकारियों को उम्मीद है कि पुलिस खुलासे के करीब पहुंच गयी है. शुक्रवार तक मामले का उद्भेदन हो जायेगा. प्राचार्य प्रमोद कुमार श्रीवास्तव के दोनों मोबाइल फोन को पुलिस ने जब्त कर लिया है. पिछले छह माह में प्राचार्य ने जिन लोगों से भी बात की है. उसकी कॉल डिटेल खंगाली जा रही हैं.
पुलिस को भरोसा है कि मोबाइल के जरिये अहम सुराग हाथ लग सकता है. इसको लेकर पुलिस की स्पेशल टीम तहकीकात में लगी हैं. पटना में कांग्रेस नेता भी प्राचार्य के काफी करीबी माने जा रहे हैं. वैसे उनके यूपी स्थित आवास से भी पुलिस को अहम तथ्य मिलने की बात कही जा रही है. छापेमारी की मॉनीटरिंग एसपी राशिद जमां कर रहे हैं, जबकि इसका नेतृत्व एएसपी नीरज कुमार कर रहे हैं.
आज हो सकता है मामले का खुलासा
– प्राचार्य की तबीयत बिगड़ी, कराना पड़ा इलाज
प्राचार्य की तबीयत अचानक बिगड़ गयी. उनका इलाज कराना पड़ा. बताया जा रहा है कि वे पहले से ही बीपी और हार्ट के मरीज हैं. मामले में पुलिस उनसे पूछताछ कर विभिन्न स्थानों पर छापेमारी में जुटी है. पुलिस के वरीय अधिकारी की मानें तो जांच में सहयोग के लिए फिलहाल प्राचार्य को गिरफ्तार किया गया है.
– जांच रिपोर्ट का इंतजार कर रहे अधिकारी
प्राचार्य प्रमोद कुमार श्रीवास्तव के विरुद्ध अब तक कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं है. तीन स्तर पर पूरे मामले की जांच चल रही हैं. बिहार बोर्ड के निर्देश के अनुरूप मामले की जांच डीएम और एसपी कर रहे हैं, जबकि एसआईटी और नगर थाने में दर्ज प्राथमिकी को लेकर पुलिस जांच कर रही हैं. शिक्षा विभाग की तरफ से जांच कर डीएम को रिपोर्ट सौंपा जा चुकी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग हिंदी न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें